Breaking News

मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, 18 महीने का इंतजार अब हुआ खत्म !

कोरोना और महंगाई के बीच केंद्रीय कर्मचारियों के लिए राहत की खबर है. लंबे समय से महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) का इंतजार कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों को अब डीए/डीआर मिल सकेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवआई में बुधवार 14 जुलाई को हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला किया गया.

डीए और पेंशनर्स के महंगाई  राहत (डीआर) को 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्रीय कैबिनेट ने इस पर आज अंतिम मुहर लगा दी है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि सरकार के कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए और डीआर बहाली का फैसला किया गया.

जिसमें 1 जनवरी 2020 से फीसदी, 1 जुलाई 2020 से 4 फीसदी और 1 जनवरी 2021 से 4 फीसदी बढ़ोतरी शामिल है। इससे 50 लाख से अधिक कर्मचारियों और 60 लाख पेंशनर्स को फायदा होगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय कर्मचारियों के जुलाई 2021 के महंगाई भत्ते का ऐलान सितंबर में हो सकता है.  इसलिए केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को अभी दो महीने का इंतजार और करना होगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा होने पर क्लास-1 के कर्मचारियों का डीए बकाया 11,880 रुपये से 37,554 रुपये के बीच होगा.

About News Room lko

Check Also

PM Visit LIVE: गुजरात दौरे पर बोले पीएम मोदी-“सपनों का भारत बनाने के लिए किए ईमानदार प्रयास…”

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पीएम नरेन्द्र मोदी आज गुजरात दौरे पर हैं। ...