रोहित शर्मा समेत ये पांच खिलाड़ी टीम इंडिया से अलग किए गए, बायो-बबल नियम तोड़ने का आरोप

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सात जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट खेला जाना है. इस टेस्ट के शुरू होने से पहले टीम इंडिया नई मुश्किल में फंसती नज़र आ रही है. दरअसल, बायो-सिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स का नियम तोड़ने के कारण भारतीय टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा समेत कुल पांच खिलाड़ियों को टीम से अलग कर दिया गया है.

गौरतलब है कि रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, शुभमन गिल और नवदीप सैनी ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बायो-सिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन किया है. इसके बाद इन खिलाड़ियों को दोनों टीमों के बाकी खिलाड़ियों से अलग आइसोलेशन में रखा गया है. इन्हें दोनों टीमों के बाकी खिलाड़ियों से मिलने की अनुमति नहीं होगी. हालांकि, ये इस दौरान प्रैक्टिस कर सकेंगे.

खिलाड़ियों को बायो-बबल से बाहर जाने की नहीं है इजाज़त

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये सीरीज बायो-बबल में खेली जा रही है. ऐसे में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को बायो-बबल से बाहर जाने की इजाज़त नहीं है. हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस एक्शन से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

Loading...

जानें पूरा मामला

गौरतलब है कि रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, शुभमन गिल और नवदीप सैनी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वे होटल में खाना खाते नजर आ रहे हैं. दरअसल, ये पांचों क्रिकेटर मेलबर्न में एक बीबीक्यू रेस्टोरेंट के सिक्रेट किचन में दिखाई दे रहे हैं जबकि इजाजत सिर्फ बाहर बैठकर खाने की है.

सिनडी मॉर्निग हेराल्ड और द एज से रेस्टोरेंट के स्टाफ ने इस बात की पुष्टि की है कि खिलाड़ियों ने रेस्टोरेंट का दौरा किया और अंदर बैठे. नवदीप सिंह नाम के एक भारतीय प्रशंसक ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों का 118.69 डालर के बिल का भुगतान किया. उन्होंने खिलाड़ियों की शॉपिंग की भी पिक्चर पोस्ट की हैं.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

एथलीट सुधा सिंह को पद्मश्री से जिले में खुशी की लहर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रायबरेली। अंतरराष्ट्रीय एथलीट एवं एशियन गेम्स में गोल्ड ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *