Breaking News

Whatsapp में हुआ ये बड़ा बदलाव , यूजर्स जान ले पूरी खबर , वरना हो जाएँगे परेशान

गभग हर महीने मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp की ओर से नए फीचर्स रोलआउट किए जाते हैं, जिनके जरिए यूजर्स को बेहतर और सुरक्षित चैटिंग अनुभव मिलता है। लेटेस्ट अपडेट में एक ऐसा फीचर यूजर्स को दिया गया है, जिसके जरिए फेसबुक और वॉट्सऐप को आपस में जोड़ा जा रहा है।

मेटा की ओनरशिप वाली ऐप्स में वॉट्सऐप के अलावा फेसबुक और इंस्टाग्राम भी शामिल हैं। अब यूजर्स अपना वॉट्सऐप स्टेटस केवल एक बटन पर टैप करते हुए फेसबुक पर भी शेयर कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम यूजर्स को उनकी स्टोरी फेसबुक पर भी शेयर करने का आसान विकल्प मिलता है और अब ऐसा ही मौका वॉट्सऐप स्टेटस के साथ भी मिलने जा रहा है। वॉट्सऐप स्टेटस की तरह ही फेसबुक और इंस्टाग्राम स्टोरीज भी 24 घंटे के लिए शेयर की जा सकती हैं और उसके बाद अपनेआप गायब हो जाती हैं। वॉट्सऐप ने नई घोषणा में बताया है कि अब वॉट्सऐप स्टेटस अपने आप फेसबुक स्टोरीज में भी शेयर हो जाएंगे और ऐसा विकल्प फेसबुक पर सेटिंग इनेबल करने के बाद मिलेगा।

प्लेटफॉर्म ने बताया है कि ‘ऑटोमैटिकली शेयर स्टेटस ऑन फेसबुक’ फीचर सभी यूजर्स के लिए मोबाइल ऐप में रोलआउट किया जा रहा है। यह अपडेट सभी वॉट्सऐप यूजर्स को अगले कुछ सप्ताह में मिल सकता है। एक बार नया अपडेट मिलने के बाद स्टेटस शेयरिंग इनेबल की जा सकेगी और ये स्टेटस अपडेट्स भी एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड होंगे। यूजर्स तय कर सकेंगे कि उनके स्टेटस किसे दिखाए जाने चाहिए और किसे नहीं।

वॉट्सऐप की ओर से स्टेटस सेक्शन में एक नया बटन शामिल किया गया है, जो अभी My Status के साथ नजर आने वाले Share आइकन के साथ दिखेगा। इस बटन पर टैप करने के बाद वॉट्सऐप स्टेटस को फेसबुक पर भी शेयर किया जा सकेगा। इतना ही नहीं, यूजर्स चाहें तो वॉट्सऐप स्टेटस को अपने आप फेसबुक स्टोरी में शेयर करने का विकल्प भी चुन पाएंगे। आसानी से समझा जा सकता है कि अब मेटा की कोशिश सभी प्लेटफॉर्म्स को आपस में लिंक करने की है।

About News Room lko

Check Also

फेडेक्स ने वैश्विक व्यापार को बढ़ावा देने और कार्य संचालन को मजबूत करने के लिए 350 मिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश किया

मुंबई। FedEx Corporation (NYSE: FDX) की सहायक कंपनी और दुनिया की सबसे बड़ी एक्सप्रेस परिवहन ...