Breaking News

यह बजट 2047 तक विकसित भारत बनाने की आधारशिला है- केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत केंद्रीय बजट गाँव-गरीब के विकास, महिला सशक्तिकरण, युवाओं को प्रोत्साहन और किसानों की आय में वृद्धि को धरातल पर उतारने वाला बजट है। यह गरीबों, महिलाओं के शैक्षिक, सामाजिक व आर्थिक उत्थान,सभी के उत्तम स्वास्थ्य, कृषि विकास, इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट को समर्पित बजट है। जिसके लिए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री एवं वित्त मंत्री का आभार व्यक्त किया है।

कमला हैरिस का डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनना तय!, अभियान के पहले दिन ही जुटाया पर्याप्त समर्थन

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि विकसित भारत का रोड मैप और गरीब कल्याण तथा समग्र विकास पर केंद्रित बजट है, सर्व समावेशी बजट है। बजट में महिलाओं, नौजवानों, बुजुर्गों, किसानों और सर्व समाज के हितों को सर्वोपरि रखा गया है। समग्र विकास और आत्मनिर्भरता की नीव रखने वाला यह बजट है।

यह बजट 2047 तक विकसित भारत बनाने की आधारशिला है- केशव प्रसाद मौर्य

श्री मौर्य ने कहा कि गरीबों, युवाओं, अन्नदाता किसानों व नारी शक्ति को समर्पित बजट है। किसानों की आमदनी बढ़ाने पर विशेष रूप से फोकस किया गया है। प्राकृतिक खेती को बढ़ावा दिया जाएगा। इस बजट से ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। मिडिल क्लास के घर के सपने पूरे होंगे। बुनियादी ढांचे के विकास पर फोकस किया गया है।

यह बजट 2047 तक विकसित भारत बनाने की आधारशिला है. बजट में रोजगार का पिटारा खोला गया है। किसानो व युवाओं के लिए बडे़ ऐलान किये गए हैं। नौकरी पेशा व पेंशनरों को फायदा होगा। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की चौथे चरण का शुभारम्भ होगा, बजट विकसित भारत का रोड मैप है।

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश यादव से मिली अयोध्या की गैंगरेप पीड़िता, बोली- एफआईआर वापस लेने का बनाया जा रहा दबाव

लखनऊ। अयोध्या की गैंगरेप पीड़िता ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की और उन्हें ...