Breaking News

आज का राशिफल; 13 अक्टूबर 2023

मेष राशि:
आज का दिन आपके लिए किसी जोखिम भरे काम को करने से बचने के लिए रहेगा। व्यावसायिक विषयों में आज गति आएगी और सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को किसी नए काम को करने का मौका मिल सकता है और उनकी पद में भी वृद्धि होगी। लेनदेन से संबंधित मामलों में आप अपनी आंख व काम खुले रखे, नहीं तो कोई आपको धोखा दे सकता है। किसी प्रॉपर्टी के खरीदारी करते समय आप लिखा पड़ी पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो आप कहीं गलत हस्ताक्षर के कारण समस्या में आ सकते हैं। गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं से आपको निजात मिलेगी।


वृष राशिः
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन खर्चा भरा रहने वाला है। आप व्यक्तिगत प्रयासों में उत्साह भरेंगे। मित्रों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा, लेकिन आप अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। नौकरी में कार्यरत लोगों को अधिकारियों की किसी गलत बात पर हां में हां नहीं मिलनी है। अपनी बात उनके सामने अवश्य रखनी होगी, जो लोग घर से दूर नौकरी में कार्यरत है, उन्हें आज अपने परिवार के सदस्यों की याद सता सकती है। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ किसी लॉन्ग ड्राइव पर जाने की योजना बना सकते हैं।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपका सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपको किसी महत्वपूर्ण निर्णय को बहुत ही सोच विचारकर लेना होगा और सभी के साथ आप सहजता से आगे बढ़ें। आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। किसी काम को लेकर यदि आप लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो उसमें आपको अत्यधिक मेहनत के बाद ही सफलता मिलती दिख रही है। बिजनेस कर रहे लोग किसी डील को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। आप अपने किसी मित्र के घर दावत पर जा सकते हैं।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए साझेदारी में किसी काम को करने के लिए अच्छा रहेगा और आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे। सामाजिक कार्यों में तेजी आएगी। भाई बंधुओं से आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी। किसी सरकारी योजना का आपको पूरा लाभ मिलेगा और आप अपने जरूरी काम को लेकर किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं, लेकिन उसमें आपको वाहन बहुत ही सावधानी से चलना होगा। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो आपको उस धन के वापस मिलने की संभावना बहुत कम है।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपने यदि किसी से कोई वादा किया है, तो आपको उसे पूरा करना होगा। कार्यक्षेत्र में आप अपने कामों में कोई गलती ना करें, नहीं तो अधिकारियों से आपको डांट खानी पड़ सकती है। आपका कोई पुराना मित्र आपसे लंबे समय बाद मेल मुलाकात करने आ सकता है और संतान को संस्कारों व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे। किसी से किए हुए वादे को आप पूरा करें नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती है। माताजी के सेहत में गिरावट चल रही थी, तो आज उनके कष्टों में वृद्धि हो सकती है।
कन्या राशि:
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा और रचनात्मक क्षेत्र में आप अपनी जगह बनाने में कामयाब रहेंगे। अपने आर्थिक स्थिति को लेकर यदि लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह चिंता भी दूर होगी। रचनात्मक कार्य से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। आपको अपने किसी परिजन की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप अपने कोई काम को लेकर यदि लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो आपके भाइयों की मदद से वह पूरा होता दिख रहा है।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए सूझबूझ दिखाकर आगे बढ़ाने के लिए रहेगा। लेनदेन के मामले में आप स्पष्टता बनाए रखें और किसी से लिया हुआ धन आपको समय रहते चुकाने की कोशिश करें। आपके बढ़ते खर्चों को लेकर आज आपको योजना बनानी होगी, तभी आप उन्हें आसानी से पूरे कर पाएंगे। लापरवाही से यदि आपने किसी काम को किया, तो इसमें समस्या आ सकती है। आप अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको किसी पुरानी गलती के लिए पछतावा होगा।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण बनाए, नहीं तो समस्या हो सकती है और किसी दिल को लेकर यदि आप लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो वह भी आज पूरी हो सकती है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई बड़ी उपलब्धि हाथ लग सकती है और आपके प्रभाव -प्रताप में वृद्धि होने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन संतान आपसे किसी वस्तु की फरमाइश कर सकती है, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे। यदि आपका कोई काम लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है।
धनु राशि 
आज का दिन आपके लिए पद प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आने वाला है। किसी धन संपति संबंधित मामले में आपको जीत मिलेगी। सभी का सहयोग आप पर बना रहेगा। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे। आपका कोई मित्र आपसे यदि कोई धन संबंधित मदद मांगे, तो आप उसे पूरी अवश्य करें और अपने धन का कुछ हिस्सा आप गरीबों की सेवा में लगाएंगे, जो लोग राजनीति में हाथ आजमाना चाहते हैं, उन्हें आज किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है। विद्यार्थियों के परीक्षा के परिणाम आने से आज उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।
मकर राशिः
आज का दिन आपके लिए आर्थिक मामलों में अच्छा रहने वाला है। आप अपने मामले में निसंकोच आगे बढ़ेंगे। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। भाग्य के भरोसे आप किसी काम को ना करें, नहीं तो इसमें समस्या आ सकती है। आपको किसी अजनबी से कोई भी लेनदेन ना करें। आपके सुख साधनों में वृद्धि होगी और धार्मिक गतिविधियों के प्रति आपका पूरा ध्यान रहेगा। ससुराल पक्ष से आपको सम्मान मिलता दिख रहा है। आपके घर आज किसी अतिथि का आगमन हो सकता है।
कुंभ राशिः
आज का दिन आपके लिए जल्दबाजी में किसी काम को करने से बचने के लिए रहेगा। आप किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा ना करें और रक्त संबंधी रिश्तों में यदि किसी बात को लेकर दूरी आ गई थी, तो वह दूर होगी। आप संबंधित मामलों में अपनी बात स्पष्ट रखें, नहीं तो आपको गलत साबित किया जा सकता है। किसी सरकारी योजना का आपको पूरा लाभ मिलेगा। समन्वय की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आप अपने कामों की एक सूची बनाकर आगे बढ़े, तभी आप उन्हें समय रहते पूरा कर सकेंगे।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों के तुलना में बेहतर रहने वाला है। आपका कोई भूमि, भवन आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा या आपका कोई वाद विवाद चल रहा है, तो उसमे भी आपको जीत मिलेगी। आप अपने महत्वपूर्ण कामों को किसी दूसरे के भरोसे ना छोड़ें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप अपने विरोधियों से किसी बात को लेकर कोई बातचीत ना करें, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकते हैं। माता-पिता से आज आप यदि कोई धन संबंधित मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको मिल जाएगी।

About News Desk (P)

Check Also

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप इधर-उधर खाली बैठकर ...