Breaking News

आज का राशिफल; 17 फरवरी 2024

मेष राशि:
आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है। परिजनों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। परंपरागत कार्य पर आपका पूरा जोर रहेगा। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। बैंकिंग क्षेत्रो में कार्यरत लोग बचत की किसी योजना में निवेश कर सकते हैं। आपको कार्यक्षेत्र में पूरे विश्वास से आगे बढ़ना होगा। मित्रों के साथ आप कुछ पुरानी यादों को ताजा करेंगे। आप सभी के साथ समानता का भाव बनाकर रखें। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है।
वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आप कुछ बदलाव करने के लिए सोच विचार कर सकते हैं। नए कार्यों पर आपका पूरा ध्यान रहेगा। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है। बिजनेस में कार्यरत लोग यदि किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से धन उधार लेंगे, तो वह उन्हें आसानी से मिल जाएगा। आपको अपने किसी मित्र की सेहत के चिंता सता सकती है। कला कौशल में भी सुधार आएगा। आप अपनी जीवन शैली में कुछ बदलाव करेंगे, जिसके लिए आपको चीजों को देखने का नजरिया बदल सकता है।
मिथुन राशि 
आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप अपने किसी मित्र के कारण किसी अच्छे योजना में धन लगा सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। आपको परिवार में लोगों को अपनी जिम्मेदारियों को समझना होगा। संस्कारों को आप बढ़ावा देंगे। सगे संबंधियों से यदि कोई बात करें, तो उसमें बहुत ही सोच विचार कर बोले, नहीं तो उन्हें आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। आपको किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। संतान के करियर में यदि कुछ समस्या आ रही थी, तो वह भी आपको अपने किसी परिजन की मदद से दूर होते दिख रहे है।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से बेहतर रहेगा। आपको छुटपुट लाभ के अवसरों पर ध्यान देना होगा। आपको एक के बाद एक शुभ सूचना मिल सकती है। श्रेष्ठ कार्यों में आप आगे रहेंगे। जोखिम उठाकर करने वाले काम में आपको सफलता मिलेगी। मामा पक्ष आपको धन लाभ मिलेगा। आपको किसी बड़े निवेश की प्राप्ति हो सकती हैं। श्रेष्ठ कार्यों में आप आगे रहेंगे। संतान की संगति की ओर आपको विशेष ध्यान देना होगा। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए संपत्ति संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है। आपको किसी नई संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। प्रबंधन के विषयों पर आप पूरा ध्यान देंगे। कार्यक्षेत्र में आपके कार्य की सराहना होगी। अपने काम को लेकर कुछ योजनाएं बनानी होगी और आप इधर-उधर बैठकर समय व्यर्थ ना करें। इससे आपके काफी काम लटक सकते हैं। अपने गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याएं को लेकर आप परेशान रहेंगे। आप अपने माता-पिता से बातचीत कर सकते हैं। आपका कोई पुराना मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है।
कन्या राशि:  
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। दीर्घकालीन योजनाओं में आप आगे बढ़ेंगे। धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी। आप किसी कार्य को करने के लिए पूरा संकल्प लें। यदि आपके काम में कुछ अवरोध आ रहे थे, तो वह भी दूर हो सकते हैं। व्यवसाय से जुड़ा आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। आपको संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा। माताजी का कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है, जो आपको परेशान करेगा। आपको अपने किसी रुके हुए काम को लेकर मदद मांगनी पड़ सकती है।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए बहुत ही सूझबूझ से काम करने के लिए रहेगा। आप अपने बिजनेस में सुधार लाएं। आर्थिक लेनदेन में आपको स्पष्टता बनाए रखें। परिजनों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आपको अप्रत्याशित लाभ मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। किसी योजना में धन लगाने से पहले आप उसके नियमों पर पूरा ध्यान दें। जो जातक बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत हैं, उन्हें प्रमोशन मिल सकता है। जो लोग राजनीति में हाथ आजमा रहे हैं उन्हें किसी बड़े पद की प्राप्ति होगी। आप अपनी सोच व वाणी से अपने कुछ नए मित्र भी आसानी से बना पाएंगे। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।
वृश्चिक राशिः  
आज का दिन आपके लिए व्यापार के मामले में अच्छा रहने वाला है। कामकाज में परिस्थितियां सकारात्मक रहेंगी। साझेदारी में किसी काम को करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों ने अपनी मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी है। श्रेष्ठजनो से आपकी मुलाकात होगी। आपका कोई कानूनी मामला सुलझता दिख रहा है। व्यापार में आप अपनी योजनाओं पर पूरा ध्यान देंगे। किसी भूमि या भवन आदि के खरीदारी करना आपके लिए अच्छा रहेगा। माताजी को कोई पैरों में दर्द आदि जैसी समस्या हो सकती है।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए किसी काम में उसके नीति में नियमों पर पूरा ध्यान देने के लिए रहेगा। आप पर लोगों का साथ विश्वास बना रहेगा और आप सबको साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश करेंगे। आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। लेनदेन से संबंधित मामलों में किसी अजनबी पर भरोसा ना करें। आप अपने डेली रूटीन को बनाए रखेंगे। परिवार में किसी सदस्य को रिटायरमेंट मिलने से उनके लिए किसी सरप्राइज पार्टी का आयोजन हो सकता है। आपको धन संबंधित मामलों में कोई निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपने जूनियर्स का पूरा साथ मिलेगा।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है। आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा होता दिख रहा है। आप अपने डेली रूटीन में योग व व्यायाम को बनाए रखें, तभी आप स्वस्थ रह सकेंगे। संतान की शिक्षा से संबंधित कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। नवीन योजनाओ पर आपका पूरा जोर रहेगा। आप अपनी सोच समझ से बाकी कामों को करेंगे, जिनमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। बड़ों से बातचीत करते समय विनम्रता बनाए रखें। आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा हो सकता है। आपको किसी विरोधी की बातों में आने से बचना होगा।
कुंभ राशिः
आज का दिन आपके लिए जल्दबाजी में किसी निर्णय को लेने से बचने के लिए रहेगा। आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्यों में आपका पूरा रुझान रहेगा। गरीबों के साथ आप कुछ पुरानी यादें ताजा करेंगे। भौतिक वस्तुओं पर आपका पूरा फोकस रहेगा। आपको परिवार के लोगों की बातों पर आपका पूरा ध्यान रहेगा। भावनात्मक मामलों में आपको धैर्य बनाए रखनी होगी। नौकरी में कार्यरत लोगों की पद व प्रतिष्ठा बढ़ने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको किसी से किए हुए वादे को पूरा करना होगा। यदि आपने उसमें ढील दी, तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। पारिवारिक विषयों में आपकी पूरी रुचि रहेगी। भाई बंधुओ से यदि किसी बात को लेकर रिश्तो में दरार आ गई थी, तो वह भी दूर होगी। आपके अंदर सहकारिता का भाव बना रहेगा। कुछ नए संपर्कों का आपको लाभ मिलेगा। आप अपने घर में अनुशासन बनाए रखें। आपको आवश्यक जानकारी जुटाने पर पूरा ध्यान रहेगा। अपने जरूरी कामों की आपको सूची बनाकर चलना बेहतर रहेगा। आप अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों में लगे रहेंगे।

About News Desk (P)

Check Also

बाबा साहेब सामाजिक क्रांति के अग्रदूत

सदी के महानायक संविधान निर्माता, महान समाज सुधारक भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर (Bharat Ratna ...