Breaking News

UPSC Job 2021: ज्‍वाइंट सेक्रेटरी और डायरेक्‍टर के पदों पर भर्ती, सैलरी  2.21 लाख तक

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने ज्‍वाइंट सेक्रेटरी और डायरेक्‍टर लेवल के ऑफिसर्स की भर्ती के लिए योग्‍य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस संबंध में आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसे इच्‍छुक उम्‍मीदवार upsconline.nic.in पर विजिट कर डाउनलोड कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अप्‍लाई करने की लास्‍ट डेट 22 मार्च 2021 है. उम्‍मीदवारों की भर्ती कॉन्‍ट्रैक्‍ट के आधार पर की जाएगी.

ज्‍वाइंट सेक्रेटरी के 03 और डायरेक्‍टर के 26 पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती की जानी है. अलग-अलग विभाग के डायरेक्‍टर पदों पर भर्ती की जानी है जिसकी पूरी जानकारी नोटिफिकेशन में मौजूद है. उम्‍मीदवार केवल ऑनलाइन माध्‍यम से आवेदन कर सकते हैं तथा अन्‍य किसी माध्‍यम से आवेदन स्‍वीकार नहीं किए जाएंगे. अप्‍लाई करते समय ही उम्‍मीदवारों को अपने सभी डॉक्‍युमेंट्स की स्‍कैन्‍ड कॉपी अपलोड करनी होगी. भरे हुए एप्लिकेशन फॉर्म का प्रिंट अपने पास जरूर सेव कर लें.

ज्‍वाइंट सेक्रेटरी पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा 40 से 55 वर्ष निर्धारित है जिसपर चयनित होने पर उम्‍मीदवारों को 7th CPC के अनुसार लगभग 2,21,000 रुपये के वेतन पर नौकरी पर रखा जाएगा. वहीं डायरेक्‍टर पदों के लिए आयुसीमा 35 से 45 वर्ष निर्धारित है और वेतनमान 7th CPC के अनुसार लगभग 1,82,000 रुपये निर्धारित है. भर्ती, चयन और आवेदन की प्रक्रिया के संबंध में अन्‍य कोई भी जानकारी पाने के लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें.

About Ankit Singh

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...