Breaking News

सॉफ्ट और शाइनी बालों के लिए इस्तेमाल करे केले के छिलके , जानिए कैसे…

लग-अलग ट्रीटमेंट, तेज धूप और धूल के कारण बाल काफी ज्यादा खराब हो जाते हैं। ऐसे बाल धीरे-धीरे कमजोर और बेजान दिखने लगते हैं। डल बालों को मॉइश्चराइजेशन देने के लिए डैमज बालों को रिपेयर करना जरूरी है।

वैसे तो बालों को हेल्दी बनाए रखने के लिए सभी अच्छे से अच्छे शैम्पू, कंडीशनर और यहां तक की हफ्ते में एक बार हेयर मास्क भी अप्लाई किया जाता है। हालांकि, बाजार से आने वाले ये सभी प्रोडक्ट जेब पर भारी पड़ते हैं। ऐसे में नैचुरल चीजों का इस्तेमाल करना सबसे बेस्ट माना जाता है। बालों के लिए केले के छिलके को बेहतरीन माना जाता है। इससे बना हेयर मास्क बालों, स्कैल्प और जड़ों तक को फायदा पहुंचाता है। जानिए बालों पर कैसे यूज करें केले का छिलका।

केले के छिलके के पानी को लगाने के लिए बालों को अच्छे से धोएं। फिर बालों पर केले के पानी को स्प्रे करें। कुछ देर के लिए रहने दें और 15 से 20 मिनट बाद बालों को फिर से अच्छे से साफ करें।

केले का छिलका प्राकृतिक है और इसके कोई साइड इफेक्ट नहीं होते हैं, इसलिए इसे रोजाना रूप से इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे बने पैक को रोजाना लगाने से दोमुंहे बाल, डैंड्रफ कम हो सकते हैं और बालों में अंदर से चमक आ सकती है।

इसे इस्तेमाल करने के लिए एक पैन में पानी गर्म करें और फिर जब पानी आधा हो जाए कब गैस बंद कर दें। फिर इस पानी को गुनगुना होने दें। अब इस पानी में केले के छिलके को डालें और रात भर के लिए छोड़ दें। अगली सुबह इसे मिक्स करें और फिर एक स्प्रे बोतल में भरकर रखें।

 

About News Room lko

Check Also

क्या हो अगर चोट-घाव से बंद ही न हो ब्लीडिंग? जानलेवा हो सकती है हीमोफीलिया की समस्या

शरीर में चोट लगने, कहीं कट जाने पर खून निकलता है, हालांकि कुछ ही समय ...