Breaking News

WhatsApp में होने जा रहा ये बड़ा बदलाव , जानकर यूजर्स हुए हैरान

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp का इस्तेमाल करोड़ों यूजर्स रोज करते हैं और इसमें लगातार नए बदलाव किए जाते हैं। हाल ही में वॉट्सऐप ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए इंटरफेस से जुड़े कई बदलाव किए हैं और आईफोन ऐप की तरह ही उन्हें अब कॉल्स, स्टेटस और चैट्स टैब सबसे नीचे दिखाए जा रहे हैं। नई रिपोर्ट में सामने आया है कि अब ग्रुप सेटिंग्स स्क्रीन के इंटरफेस में भी बदलाव किया जा रहा है, जो जल्द सभी के लिए रोलआउट किया जाएगा।

रिपोर्ट में बताया गया है कि अब ज्यादा ग्रुप सेटिंग्स बेहतर ढंग से और क्लीन इंटरफेस का हिस्सा बनाई गई हैं। किसी ऑप्शन पर टैप करने की स्थिति में हर बार एक नई विंडो ओपेन करने के बजाय ग्रुप सेटिंग्स को इनेबल या डिसेबल करने का विकल्प आसानी से एक जगह दिख जाएगा। नए बदलावों के साथ कई टॉगल्स एक ही जगह दिखाए जा रहे हैं, जिन्हें फटाफट ऑन या ऑफ करते हुए समय की बचत की जा सकेगी। इसके अलावा ग्रुप एडमिन्स को अब बेहतर कंट्रोल्स दिए गए हैं।

वॉट्सऐप अपडेट्स और फीचर्स ट्रैक करने वाली ब्लॉग साइट WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि नया बदलाव अभी केवल बीटा टेस्टर्स को दिख रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, “वॉट्सऐप की ओर से इसकी ऐप के कुछ सेक्शंस में इंटरफेस से जुड़े बदलाव किए जा रहे हैं। लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा फॉर एंड्रॉयड 2.23.11.11 अपडेट इंस्टॉल करने के बाद कई बीटा यूजर्स को रीडिजाइन्ड ग्रुप सेटिंग्स दिख रही हैं।” प्लेटफॉर्म की ओर से नए बदलावों का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है।

About News Room lko

Check Also

पर्यटन को बढ़ावा देकर आमदनी बढ़ाने की तैयारी कर रही सरकार, धार्मिक पर्यटन से आया इतना राजस्व

पिछले कुछ सालों में देश में पर्यटन क्षेत्र में काफी बदलाव आया है। इसी साल ...