Breaking News

जय श्रीराम के उदघोष के साथ वालंटियर राम की पैड़ी हुए रवाना

• वालंटियर प्राण प्रतिष्ठा के बाद का पहला दीपोत्सव बनायेंगे भव्य

• घाटों पर वालंटियर बिना आईकार्ड के प्रवेश वर्जित

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रान्तीयकृत दीपोत्सव को भव्य बनाने के लिए शनिवार को वालंटियर प्रातः 10 बजे टी-शर्ट व कैप लगाकर बसो से राम की पैड़ी के लिए रवाना हुए।

दीपोत्सव के दृष्टिगत विश्वविद्यालय कर्मी मुख्यालय नहीं छोड़ पायेंगे

जय श्रीराम के उदघोष के साथ वालंटियर राम की पैड़ी हुए रवाना

कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल के दिशा-निर्देशन में दीपोत्सव को ऐतिहासिक बनाने के लिए दीपोत्सव यातायात समिति केे संयोजक प्रो अनूप कुमार की निगरानी में चार बसे जय श्रीराम उद्घोष के साथ दीपोत्सव स्थल के लिए रवाना हुए।

इन वालंटियर द्वारा राम की पैड़ी के घाटों पर दीए बिछाने का कार्य शुरू किया गया। दीपों को बिछाते समय वालंटियर का उत्साह देखते ही बन रहा है। जय श्रीराम के नाम जपते हुए प्राण प्रतिष्ठा के बाद का पहला दीपोत्सव भव्य बनायेंगे।

Please watch this video also

दीपोत्सव नोडल अधिकारी प्रो संत शरण मिश्र ने बताया कि दीपोत्सव की भव्यता के लिए 55 घाटों पर दीयों के खेप की सप्लाई पूरी हो गई है। शनिवार से घाटों पर दीए बिछाने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

रविवार से 55 घाटों पर युद्धस्तर पर दीए बिछाने का कार्य शुरू होकर जो 28 अक्टूबर तक पूरी कर ली जायेगी। 29 से दीपों की गणना गिनीज बुक ऑफ़ वल्र्ड रिकार्ड टीम द्वारा की जायेगी। दीपोत्सव के दिन 30 अक्टूबर को वालंटियर्स द्वारा दीपों में तेल डालने, बाती लगाने व प्रज्ज्वलित करने का कार्य करेंगे।

जय श्रीराम के उदघोष के साथ वालंटियर राम की पैड़ी हुए रवाना

उन्होंने बताया कि इस दीपोत्सव में विवि परिसर, 14 महाविद्यालय, 37 इण्टर कालेज व 40 स्वयंसेवी संस्थायें लगाये गए है। इन संस्थानों द्वारा वालंटियर को बसों से राम की पैड़ी व अन्य दीपोत्सव स्थल पर भेजे जा रहे है।

वहीं विवि परिसर से बसे प्रातः 10 बजे रवाना की गई। विभागों द्वारा सभी वालंटियर को आईकार्ड उपलब्ध करा दिया गया है।

इंटर टेक्निकल यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स फेस्ट जोनल स्तर का हुआ समापन

इसके साथ ही इन्हें टी-शर्ट व कैप वितरित कर दिया गया है। आईकार्ड व टी-शर्ट व कैप के बिना घाटों पर प्रवेश वर्जित रहेगा। मीडिया प्रभारी डाॅ विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि कुलपति द्वारा दीपोत्सव की सफलता के लिए विभिन्न समितियों द्वारा दिशा-निर्देश प्रदान किया जा रहा है। सभी समितियां अपने कार्यदायित्वों का निवर्हन करते हुए पुनः गिनीज बुक ऑफ़ वल्र्ड रिकार्ड में नाम दर्ज करेंगे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

गौतमबुद्ध इंटर कालेज के संस्थापक की पुण्यतिथि मनायी गई 

अम्बेडकरनगर। गौतम बुद्ध इंटर कॉलेज चाचिकपुर अंबेडकर नगर के संस्थापक स्वर्गीय डॉक्टर शिव प्रताप सिंह ...