Breaking News

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के सामने आए नतीजे, 8200 से अधिक सीटों पर बीजेपी को मिली जीत

श्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के नतीजे सामने आ रहे हैं। प्रदेश में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) काफी आगे चल रही है। वहीं, बीजेपी दूसरे स्थान पर बनी है। दोनों दलों के बीच फासला काफी अधिक है, लेकिन भगवा पार्टी ने अपने प्रदर्शन में सुधार किया है।

बीजेपी ने 2018 के 5779 सीटों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए अब तक 8200 से अधिक सीटें जीत चुकी है। आपको बता दें कि अभी भी 25 प्रतिशत सीटों के नतीजे सामने आने बाकी हैं।

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के घोषित नतीजों के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस अपने वर्चस्व को कायम रखती दिख रही है। दो साल पहले तृणमूल ने विधानसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की थी। राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) द्वारा मंगलवार रात 11:30 बजे तक घोषित नतीजों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ते हुए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने 30,391 सीट पर जीत दर्ज कर ली है जबकि वह 1,767 सीट पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं, तृणमूल कांग्रेस की निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 8,239 सीट पर जीत दर्ज की है जबकि वह 447 सीट पर बढ़त बनाए हुए है। राज्य में कुल 63,299 ग्राम पंचायत सीट के लिए मतदान कराया गया है।

तृणमूल कांग्रेस ने अब तक घोषित जिला परिषद की सभी 88 सीट पर जीत दर्ज की है और 163 अन्य पर आगे चल रही है, जबकि माकपा ने चार सीट पर, कांग्रेस ने दो सीट पर तथा भाजपा ने 13 सीट पर बढ़त बनाई हुई है। राज्य में कुल 928 जिला परिषद सीट है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को पंचायत चुनावों में टीएमसी की शानदार जीत के लिए पश्चिम बंगाल के लोगों को धन्यवाद दिया। बनर्जी ने एक बयान में कहा, ”मैं तृणमूल कांग्रेस के प्रति लोगों के प्यार, स्नेह और समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहती हूं। इस चुनाव ने साबित कर दिया है कि केवल टीएमसी ही राज्य के लोगों के दिल में रहती है।”

घोषित नतीजों के मुताबिक, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने 2,534 सीट पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस ने 2,158 सीट पर जीत दर्ज की है तथा 151 अन्य सीट पर उसके प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस 2,612 पंचायत समिति सीट जीत चुकी है और 627 अन्य पर बढ़त बनाए हुए है। भाजपा ने अबतक पंचायत समिति की 275 सीट जीत ली हैं जबकि 149 सीट पर आगे चल रही है। माकपा ने 63 सीट पर जीत दर्ज की है और 53 अन्य पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस ने 50 सीट जीत ली हैं। राज्य की 9,728 पंचायत समिति सीट के लिए मतदान कराया गया था।

About News Room lko

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...