Breaking News

सीएमएस में योग शिविर आज से

लखनऊ। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज से 10-दिवसीय निःशुल्क योग शिविर सिटी मोन्टेसरी स्कूल शालीमार वन वर्ल्ड कैम्पस विद्यालय प्रांगण में आज से प्रारम्भ हुआ। इस योग शिविर में सीएमएस शालीमार वन वर्ल्ड कैम्पस में 18 जून से 28 जनू तक सुबह 5:30 से 7:00 बजे तक प्रतिदिन योगाभ्यास कराया जायेगा योग शिविर में आने वाले लोगों को सीएमएस द्वारा परिवहन की निःशुल्क सुविधा दी जा रही है।

सीएमएस की प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने कहा कि योग द्वारा न केवल हमारा शारीरिक व मानसिक विकास होता है बल्कि आध्यात्मिक विकास में भी योग सहायक है और इससे हमें दीर्घायु प्राप्त होती है। उन्होंने बताया कि योग शिविर में सभी आंमत्रित हैं। उन्होंने कहा कि इसमें विभिन्न प्रकार के योगआसनों का भी प्रशिक्षण दिया जा रहा हैं। जिसमें जनमानस को स्वास्थ्य लाभ होगा व कई बीमारियों से निजात पाया जा सकता है।

Yoga camp in CMS from today

सीएमएस की संस्थापिका निदेशिका डा भारती गांधी ने कहा कि योग शिविर आज से प्रारम्भ होकर 10 दिनों तक लगातार चलता रहेंगा। योग शिविर को अब विश्व पटल पर मान्यता दी गयी है और इसी कारण 21 जून को अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। इस योग शिविर के मध्यम से लोगों अपने जीवन शैली में सुधार कर सकते है। सीएमएस द्वारा इस प्रकार लोगों में योग के प्रति रूचि की अलख जलने का सतत् प्रयास किया जा रहा हैं।

About Samar Saleel

Check Also

‘बैड न्यूज़’ फिल्म का प्रमोशन करने स्टारकास्ट पहुंची राजधानी

लखनऊ। धर्मा प्रोडक्शंस और लियो मीडिया कलेक्टिव के सहयोग से अमेज़ॅन प्राइम द्वारा प्रस्तुत, कॉमेडी-ड्रामा ...