Breaking News

कोरोना के खिलाफ योगी का वैक्‍सीनेशन महाअभियान बना जन जन का अभियान

लखनऊ। कोरोना के खिलाफ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का वैक्‍सीनेशन महाभियान जन जन का अभियान बन गया है। वैक्‍सीनेशन के लिए लोगों में जबरदस्‍त उत्‍साह दिखाई दे रहा है। शहर से लेकर गांव तक वैक्‍सीनेशन सेंटरों पर बड़ी संख्‍या में लोग पहुंच रहे हैं। महाभियान के पहले दिन 3,42,000 से अधिक लोगों ने कोरोना से जीत का टीका लगवाया। अभियान के तहत प्रदेश के सभी 75 जिलों में साढ़े पांच हजार सेंटरों पर मुफ्त वैक्‍सीन लगाई जा रही है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लोगों से कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए वैक्‍सीन लगवाने की अपील की है। सीएम ने कहा कि वैक्‍सीने पूरी तरह से मुफ्त लगाई जा रही है।

45 वर्ष से अधिक और 18-44 आयु वर्ग के लोगों को वैक्‍सीन लगा कर कोविड सुरक्षा कवर प्रदान करने के मामले में यूपी देश में पहले स्‍थान पर है। अब तक 1,51,81,813 लोगों को पहली डोज दी जा चुकी है, जबकि 35,05,573 लोग वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं। प्रदेश में अब तक वैक्सीन की कुल 1 करोड़ 86 लाख 87 हजार 386 डोज एडमिनिस्टर किए जा चुके हैं। मंगलवार से सभी 75 जिलों में 18 वर्ष से अधिक आयु के टीकाकरण अभियान के पहले दिन मंगलवार को साढ़े 5 हजार सेंटरों पर 3,42,000 से अधिक लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

वैक्‍सीनेशन सेंटरों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन हो सके इसके लिए राज्‍य सरकार ने ऑनलाइन पंजीयन की व्यवस्था की है। वेटिंग एरिया और ऑब्जर्वेशन एरिया की समुचित व्यवस्था की गई है। सीएम योगी ने अफसरों को निर्देश दिए हैं कि वैक्‍सीनेशन के लिए आने वाले लोगों को कम से कम समय इंतजार करना पड़े इसका विशेष ध्‍यान रखा जाए। गौरतलब है कि योगी सरकार ने मंगलवार को कोरोना के खिलाफ सबसे बड़ी जंग शुरू कर दी है। जून के महीने में सीएम योगी ने कोविड वैक्‍सीन की एक करोड़ डोज लगाने का लक्ष्‍य तय किया है।

About Samar Saleel

Check Also

स्वयं सहायता समूहों को अपनी गतिविधियों को बढ़ावा देने हेतु दिया जा रहा है भरपूर प्रोत्साहन- केशव प्रसाद मौर्य

• समूहों को दी जाने वाली रिवाल्विंग फण्ड की धनराशि की गयी दो गुनी उत्तर ...