Breaking News

बांदा में 15 गायों की मौत, जहरीला चारा खाने से गई जान, हड़कम्प

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक खेत में 15 गायें मृत पाई गई हैं. केरल में हथिनी की मौत का विवाद अभी थमा भी नहीं था कि बांदा में एक साथ 15 गायों की मौत की घटना से हड़कंप मच गया है. इसकी सूचना मिलते ही आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और गायों का पोस्टमॉर्टम कराया गया. हालांकि अभी तक पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट नहीं आई है.

बांदा जिला प्रशासन का कहना है कि इन गायों की मौत जहरीला चारा खाने की वजह से हुई होगी. हालांकि अभी तक पूरी तरह इन गायों मौत की वजह साफ नहीं हो पाई है. फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. वहीं, प्रशासन ने गायों को जमीन में दफन करवा दिया है.

यह घटना शनिवार 6 जून की शाम की है. बांदा के अतर्रा तहसील के बिसंडा ग्रामीण इलाके में एक साथ इतनी गायों की मौत की खबर से सभी हैरान हैं. उपजिलाधिकारी जे. पी. यादव का कहना है कि जब 15 गायों की मौत की सूचना मिली, तो हम मौके पर पहुंचे और मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को बुलाया गया. उन्होंने पोस्टमार्टम किया.

हालांकि अभी तक पोस्टमार्टम की रिपोर्ट नहीं आई है. जे. पी. यादव का कहना है कि प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि जिस खेत में गायें मृत पाई गई हैं, वो वहां चारा चरने गई थीं. डॉक्टरों और गांव वालों का कहना है कि इन गायों की मौत पॉइजनिंग वाला चारा खाने की वजह से हुई है. हालांकि पोस्टमॉर्टम कराया गया है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद गायों की मौत की वजह साफ हो जाएगी.

इससे पहले पिछले साल बांदा में भूख और ठंड से तड़पकर 55 गौवंश की मौत हो गई थी. तब गायों की मौत के बाद एक सरकारी गौशाला के दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...