ऑनर किलिंग के 4 आरोपियों को पुलिस ने दबोचा, 6 अन्य आरोपी फरार

बिधूना/औरैया। दूसरी जाति के लड़के से लड़की द्वारा प्रेम विवाह किए जाने से गुस्साए लड़की के परिजनों ने लड़की की गला दबाकर हत्या करने के ऑनर किलिंग के मामले में वांछित 10 आरोपियों में से पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है वहीं शेष 6 आरोपियों की पुलिस तेजी से तलाश में जुटी हुई है।

पुलिस अधीक्षक सुनीति के निर्देशन अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित की देखरेख एवं सीओ बिधूना मुकेश प्रताप सिंह के निकट पर्यवेक्षण में वांछित अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान के तहत पुलिस ने ऑनर किलिंग के मामले में वांछित चल रहे 10 आरोपियों में से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले का खुलासा करते हुए सीओ बिधूना मुकेश प्रताप सिंह ने बताया है कि बिधूना थाना क्षेत्र के ग्राम बेलपुर थाना बिधूना निवासी पाल समाज की शीतला देवी पुत्री शिवपाल ने अपने ही गांव के कहार जाति के जगराज पुत्र मधुसूदन के साथ फरवरी 2019 में प्रेम विवाह कर लिया था।

इस प्रेम विवाह से आक्रोशित लड़की के परिजनों द्वारा 22 जुलाई 2019 को लड़की को जगराज सिंह से छीन कर योजनाबद्ध तरीके से 29 जुलाई 2019 को गला दबाकर मारकर उमर्दा नहर में डालकर ऑनर किलिंग के मामले को अंजाम दिया गया। धीरे-धीरे मृतका के पति व प्रभारी जनों को घटना की सूचना मिली तब मृतका के पति जगराज ने बिधूना कोतवाली में 10 लोगों के विरुद्ध ऑनर किलिंग का मुकदमा पंजीकृत कराया है।

Loading...

इसी के चलते बिधूना कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सिंह राठौर के नेतृत्व में सिपाही विजय राज गुप्ता सिपाही कैलाश राजपूत सिपाही कुंवर आकाश व सिपाही पूजा शांति व्यवस्था वाहन चेकिंग एवं अपराधियों की तलाश में थे तभी मुखबिर की सूचना पर बंथरा मोड़ से उक्त घटना के आरोपी संदीप कुमार उर्फ सोनू पुत्र राजपाल सिद्ध पत्नी शिवपाल गीतम उर्फ बंटू पुत्र शिवपाल निवासी गण बेलपुर थाना बिधूना इंदिरा देवी पत्नी पप्पू निवासी मेहंदी घाट थाना कोतवाली कन्नौज जनपद कन्नौज को गिरफ्तार कर लिया है।

सीओ मुकेश प्रताप सिंह ने बताया है कि इस मामले के वांछित शेष छह आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा प्रयास तेज कर दिए गए हैं और जल्द ही वांछित आरोपी पकड़े जाएंगे। पकड़े गए चारों आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

ताकि लॉकडाउन में किए गए उनके प्रयोगों को अलग पहचान मिले…

लखनऊ। जब कोरोना महामारी ने दुनिया को हिला दिया था, छात्रों को घर पर रहने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *