Breaking News

रसूलाबाद तहसील समाधान दिवस: डीएम की अध्यक्षता में 124 शिकायतों में 9 का मौके पर कराया गया निस्तारण

कानपुर देहात। जिलाधिकारी डा. दिनेश चन्द्र ने तहसील रसूलाबाद में आयोजित जिलास्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित अधिकारियों को शासन की मंशा को स्पष्ट करते हुए कहा कि प्रदेश के नागरिकों को शासकीय योजनाओं एवं विकास कार्यो का लाभ पूर्ण गुणवत्ता के साथ पहुंचे। और कोई भी पात्र व्यक्ति जन कल्याणकारी योजनाओं के फायदे से महरूम न रहे। उन्होने निर्देश दिये कि सभी अधिकारी प्राप्त शिकायतों को पूर्ण गुणवत्ता और मानक के साथ निस्तारित करना सुनिश्चित करें और शिकायतकर्ता की संतुष्टि भी निश्चित रूप, से प्राप्त कर लें। शिकायतकर्ता को संतुष्ट किये बिना शिकायत का निस्तारण स्वीकार्य नहीं होगा। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि शिकायतकर्ता की संतुष्टि भी आख्या के साथ संलग्न करना सुनिश्चित करें।

जनपदस्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस रसूलाबाद तहसील में आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर  राजस्व विभाग की 45, विकास की 12, पुलिस की 40, नगर पंचायत की 8, समाज कल्याण की 3, विद्युत की 6, बैंक व सिंचाई की 1-1 तथा अन्य 8 शिकायते प्राप्त हुए तथा कुल 124 शिकायते दर्ज की गयीं, जिनमें 9 शिकायतों का मौके पर ही विभागीय अधिकारियों के माध्यम से निराकरण किया गया। वहीं कोविड-19 के चलते सभी को मास्क लगाने व दो गज की दूरी का पालन करने के लिए प्रेरित किया गया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने भी पुलिस से सम्बन्धित शिकायतों को गंभीरता पूर्वक सुना। तथा उनका निस्तारण भी कराया। इस मौके पर उपजिलाधिकारी रसूलाबाद अंजू वर्मा, परियोजना निदेशक डीआरडीए, तहसीलदार एवं क्षेत्राधिकारी तथा थाना प्रभारी शशिभूषण के अलावा सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अवधेश कुमार सिंह

About Samar Saleel

Check Also

बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष ने अपनाया कड़ा रूख, बोले- स्कूल से 100 मीटर तक न दिखे तंबाकू

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा ने सर्किट हाउस ...