Breaking News

पटाखा बनाते समय हुआ विस्फोट, एक की मौके पर मौत

एटा। मामला जनपद एटा की तहसील अलीगंज का है जहाँ थाना क्षेत्र के अंतर्गत मैनपुरी रोड पर स्थित डेरा बंजारे के सामने खाली पड़ी जमीन पर बने मकान मे पटाखों का निर्माण कार्य चल रहा था कि अचानक विस्फोट हो गया। विस्फोट की तीव्रता से मकान भरभरा कर गिर गया एवं चारो तरफ धुआँ धुआँ फ़ैल गया। विस्फ़ोट की आवाज से आसपास के ग्रामीण दहल गये एवं किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

सूचना प्राप्त होते ही तत्काल उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए कोतवाली अलीगंज से प्रभारी निरीक्षक मय फ़ोर्स के मौके पर पहुँचे एवं बचाव कार्य मे जुट गए। सूचना पर अलीगंज सर्किल के क्षेत्राधिकारी एवं अलीगंज उपजिलाधिकारी भी मौके पर पहुँच गए।

विस्फोट से 45 वर्षीय व्यक्ति राजबहादुर पुत्र स्व. लालता प्रसाद की मौके पर ही मृत्यु हो गई जिसके शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया एवं 32 बर्षीय वसीम पुत्र शफीक अंसारी को घायल अवस्था मे इलाज के लिए तत्काल नजदीकी कस्बा अलीगंज स्थित स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया गया। घटना में घायल वसीम के पिता सफीक अंसारी पुत्र रशीद उक्त पटाखा दुकान का लाइसेंस होल्डर है। लाइसेंस की समयावधि की जांच एसडीएम अलीगंज द्वारा की जा रही है।

साथ ही फायर ब्रिगेड से घटनास्थल पर पानी डलवा कर आग एवं अन्य पटाखा,बारुद को निष्क्रिय करा दिया गया है।मामले में थानास्तर से आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Aditya Jaiswal

Check Also

पांच जिलों के 300 लकड़ी कारोबारी आए रडार पर, अब राज्य कर की जांच टीम जांचेगी दस्तावेज

मुरादाबाद:  मुरादाबाद मंडल के पांच जिलों में 300 लकड़ी कारोबारी राज्यकर की जांच एजेंसी के ...