Breaking News

बिजली कर्मचारियों की हड़ताल से निपटने को प्रशासन तैयार, 14 बिंदुओं के समझौते को लागू न किये जाने से नाराज हैं कर्मी

• इलेक्ट्रिक ट्रेड के छात्रों और सेवा निवृत्त कर्मियों से लिया जायेगा काम

औरैया में 14 बिंदुओं के समझौते को लागू न किए जाने से बिजली कर्मचारियों ने बुधवार से प्रदर्शन शुरू कर दिया है और किसी भी समय हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। प्रदर्शन और हड़ताल को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। सभी बिजली उपकेंद्र पर पुलिस और होमगार्ड लगाए गए हैं।

बिजली कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति

वहीं जिले में पॉलिटेक्निक और आईटीआई में इलेक्ट्रिक ट्रेड से पढ़ाई कर रहे छात्र और रिटायर्ड बिजली कर्मियों से काम लेने की तैयारी की जा रही है।

बिधूना में विधिक साक्षरता शिविर का हुआ आयोजन, लोक अदालत व राजस्व संबंधित योजनाओं की जानकारी दी

बिजली कर्मचारी संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार ने बताया कि समस्त ऊर्जा निगमों के बिजलीकर्मी, निविदा (संविदा) कर्मचारी कभी भी हड़ताल पर जा सकते हैं। बताया कि बिजली कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के पदाधिकारियों की गत 3 दिसंबर को ऊर्जा मंत्री अरविंद शर्मा और सीएम के सलाहकार अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में बैठक हुई थी।

बिजली कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति

15 दिन का दिया गया था समय इसमें 14 बिंदुओं पर लिखित समझौता हुआ था, जिसके क्रियान्वयन के लिए 15 दिन का समय दिया गया था, लेकिन 13 मार्च तक समझौते पर सकारात्मक कार्रवाई नहीं हुई। बिजली कर्मचारी संयुक्त समिति के सदस्य और पदाधिकारियों ने आज केंद्रों पर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। डीएम पीसी श्रीवास्तव ने बताया कि हड़ताल से निपटने की तैयारियां कर ली गई हैं।

बिजली कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति

रिटायर्ड कर्मी रहेंगे मौजूद हड़ताल को लेकर पॉलिटेक्निक और आईटीआई के प्राचार्य से बात कर इलेक्ट्रिक ट्रेड के छात्रों से काम लेने की बात कही गई है। इसके अलावा रिटायर्ड बिजली कर्मी भी रहेंगे। एसपी चारु निगम ने बताया कि सभी उपकेन्द्र और पावर हाउस में पुलिस और होमगार्ड की तैनाती की जा रही है। किसी प्रकार से शांति व्यवस्था बिगड़ने नही दी जाएगी।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...