Breaking News

मिलने जा रही बड़ी खुशखबरी, अब यहाँ चलेगी वंदे भारत, शुरू हुई टिकटों की बुकिंग

देशभर में विभिन्न रूट्स पर वंदे भारत का संचालन किया जा रहा है। केंद्र सरकार एक के बाद एक अलग-अलग राज्यों को सेमी हाई-स्पीड ट्रेन की सौगात दे रही है।

मध्य प्रदेश, राजस्थान जैसे राज्यों को हाल ही में खुशखबरी मिलने के बाद अब केरल में वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत होने जा रही है। इसके लिए रविवार से टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो गई है। 25 अप्रैल को लॉन्च हो रही केरल वंदे भारत तिरुवनंतपुरम सेंट्रल-कासरगोड के बीच गुरुवार को छोड़कर बाकी के दिन चलेगी।

कासरगोड-तिरुवनंतपुरम सेंट्रल (20633) की पहली ट्रेन कासरगोड से 26 अप्रैल को दोपहर 2.30 बजे रवाना होगी। यह रात 10.35 बजे तिरुवनंतपुरम सेंट्रल पहुंचेगी। वापसी में तिरुवनंतपुरम सेंट्रल-कासरगोड (20634) 28 अप्रैल से तिरुवनंतपुरम सेंट्रल से सुबह 5.20 बजे रवाना होकर दोपहर 1.25 बजे कासरगोड पहुंचेगी।

16-कोच वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के टाइम टेबल के अनुसार, ट्रेन संख्या 20633 कासरगोड से दोपहर 2.30 बजे रवाना होगी, और कन्नूर में दोपहर 3.28 बजे, कोझिकोड (शाम 4.28 बजे), शोरानूर जंक्शन (शाम 5.28 बजे), त्रिशूर (शाम 6.03 बजे) पहुंचेगी। इसके बाद एर्नाकुलम टाउन (शाम 7.05 बजे), कोट्टायम (रात 8 बजे), कोल्लम (रात 9.18 बजे) और तिरुवनंतपुरम सेंट्रल (रात 10.35 बजे) पहुंचेगी।

पीएम नरेंद्र मोदी 25 अप्रैल को केरल की वंदे भारत को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद 26 अप्रैल को कासरगोड-तिरुवनंतपुरम मार्ग पर और 28 अप्रैल को तिरुवनंतपुरम-कासरगोड मार्ग पर नियमित परिचालन शुरू हो जाएगा। ‘द हिंदू’ के अनुसार, रविवार को पांच घंटे के भीतर दोनों रूटों पर ट्रेन की एक्जीक्यूटिव चेयर कार की सीटें पहले चार दिनों के लिए पूरी तरह से बुक हो गईं।

About News Room lko

Check Also

लखनऊ यूनिवर्सिटी की टीम ने जीती ऑनलाइन मूट कोर्ट प्रतियोगिता

लखनऊ विश्विद्यालय (Lucknow University) विधि संकाय के पांच वर्षीय एलएलबी ऑनर्स के दो छात्रों ने ...