Breaking News

लद्दाख से अरुणाचल प्रदेश तक ‘वायु वीर विजेता’ कार रैली लखनऊ पहुंची

'Vayu Veer Vijayeta' car rally from Ladakh to Arunachal Pradesh reached Lucknow

• राइडर्स 18 अक्टूबर 2024 को अपने अगले पड़ाव, गोरखपुर के लिए रवाना हुए।

• रैली का समापन 29 अक्टूबर को तवांग में होगा।

• रैली 8 अक्टूबर को 3,068 मीटर की ऊंचाई पर स्थित थोइस से रवाना हुई जो दुनिया के सबसे ऊंचे एयरबेस में से एक है।

लखनऊ। भारतीय वायु सेना द्वारा आयोजित 7,000 किलोमीटर की वायु वीर विजेता कार रैली 17 अक्टूबर 2024 को लखनऊ के बख्शी का तालाब वायु सेना स्टेशन पर पहुंची। रैली का आयोजन भारतीय वायुसेना की स्थापना की 92वीं वर्षगांठ (8 अक्टूबर 2024 वायु सेना दिवस) के उपलक्ष्य में किया गया है। रैली में महिला सवारों सहित 29 वायु योद्धा शामिल थे।

लद्दाख से अरुणाचल प्रदेश तक 'वायु वीर विजेता' कार रैली लखनऊ पहुंची

रैली को ग्रुप कैप्टन गगन कोहली (Group Captain Gagan Kohli) स्टेशन कमांडर, वायु सेना स्टेशन बीकेटी के नेतृत्व में स्टेशन के कर्मियों द्वारा स्वागत किया गया। टीम ने लखनऊ से होकर गुजरने के दौरान, सशस्त्र बलों के शहीद वीरों के सम्मान में लखनऊ छावनी में स्मृतिका युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि भी अर्पित की।

Please watch this video also 

लखनऊ में इस पड़ाव के दौरान स्थानीय छात्रों और निवासियों को टीम के साथ बातचीत करने और भारतीय वायुसेना की वीरतापूर्ण विरासत के बारे में जानने का अवसर मिला। यह रैली 8 अक्टूबर 2024 को 3,068 मीटर की ऊंचाई पर स्थित थोइस से रवाना हुई जो दुनिया के सबसे ऊंचे एयरबेस में से एक है।

लद्दाख से अरुणाचल प्रदेश तक 'वायु वीर विजेता' कार रैली लखनऊ पहुंची

उत्तराखंड युद्ध स्मारक पूर्व सैनिकों के सहयोग से और भारतीय वायुसेना के एडवेंचर सेल के नेतृत्व में आयोजित यह कार रैली हमारे देश की रक्षा करने वाले वायु योद्धाओं के लिए राष्ट्रीय गौरव और कृतज्ञता की भावना को बुनने के लिए आयोजित की गई है। रैली के 16 निर्धारित पड़ावों के दौरान प्रतिभागी छात्रों और जनता के साथ जुड़ेंगे। भारतीय वायुसेना की उपलब्धियों के बारे में संवाद बनाएंगे और युवाओं को सशस्त्र बलों में भविष्य पर विचार करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

समकालीन मूर्तिशिल्प लखनऊ के सुंदरीकरण में विशेष सहयोग करेंगे- वंदना सहगल

लखनऊ। वास्तुकला एवं योजना संकाय, टैगोर मार्ग परिसर में पिछले पांच दिनों से शैल उत्सव ...