Breaking News

जेएनयू हिंसा: हिंसा के विरोध व मांगों के समर्थन में छात्रों ने निकाला ‘पैदल मार्च’ व किया ये…

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में हुई हिंसा के विरोध और अपनी मांगों के समर्थन में जेएनयू के छात्र आज प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों को जेएनयू से पैदल प्रदर्शन करते हुए मंडी हाउस (Mandi House) हाउस तक जाना था. लेकिन दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की नई रणनीति के तहत अब पुलिस प्रदर्शन करने वाले छात्रों और प्रोफेसर को बसों में लेकर मंडी हाउस तक ले जा रही है. वहां उन्हें मेट्रो स्टेशन के पास उतार दिया जाएगा. इस मौके पर पुलिस भी अपनी गाड़ियों में बसों के पीछे-पीछे जाएगी. छात्र पैदल मंडी हाउस की ओर न जाएं, इसके लिए पुलिस ने यूनिवर्सिटी के नॉर्थ गेट से लेकर सभी गेट पर सुरक्षा बढ़ा दी है.

11:40 PM>>जामिया और डीयू के छात्र भी शामिल होंगे प्रदर्शन में
जानकारों की मानें तो आज मंडी हाउस के पास होने वाले प्रदर्शन में जेएनयू के साथ ही डीयू और जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्र भी शामिल हो रहे हैं. वहीं, कुछ सिविल सोसाइटी के भी प्रदर्शन में शामिल होने की सूचना है. जेएनयू टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डीके लोबियाल का कहना है कि जब तक जेएनयू में यह वीसी हैं यहां शांती हो ही नहीं सकती है. मार-पिटाई की सूचना पहले दी जाती है, लेकिन पुलिस को घंटों बाद अंदर आने की इजाजत दी जाती है. तब तक हंगामा करने वाले भाग खड़े होते हैं.

02:00 PM>> छात्रों की ओर से लगातार दिल्ली पुलिस और मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है. JNU के छात्र लगातार गाने गा रहे हैं, नारेबाजी कर रही हैं. प्रदर्शन में एक बार फिर फैज़ अहमद फैज़ का हम देखेंगे गुनगुनाया गया.

01:00 PM>> दिल्ली पुलिस ने छात्रों को चेतावनी दी है कि मंडी हाउस के पास धारा 144 जारी लगी हुई है. ऐसे में छात्र उस ओर ना जाएं. छात्रों की ओर से लगातार नारेबाजी हो रही है, गाने गाए जा रहे हैं. लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी, डी राजा, बृंदा करात, प्रकाश करात के अलावा शरद यादव कई नेता भी छात्रों के प्रदर्शन में पहुंच गए हैं.

12:00 PM>>पुलिस से जुड़े सूत्रों की मानें, तो दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को मंडी हाउस तक ले जाने के लिए 10 बसों का इंतजाम किया है. 2 बसों में प्रोफेसर तो बाकी की बसों में छात्रों को ले जाया जाएगा. छात्रों के साथ पुलिस भी जाएगी, लेकिन पुलिस अपने-अपने वाहनों से छात्रों और प्रोफेसर की बसों के पीछे जाएगी.

बसों को बीच में कहीं भी नहीं रोका जाएगा. इसके साथ ही पुलिस ने जेएनयू के सभी गेट पर भी सुरक्षा घेरा कड़ा कर दिया है. किसी भी प्रदर्शनकारी को पैदल या फिर अपने वाहन से मंडी हाउस तक जाने की इजाजत नहीं होगी.

About News Room lko

Check Also

नवनियुक्त नेवी चीफ ने पदभार संभालते ही मां के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, भावुक हो गए वहां मौजूद अधिकारी

नई दिल्ली:  एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी ने भारतीय नौसेना प्रमुख के रूप में पदभार ग्रहण ...