Breaking News

सबका साथ सबका विकास पर विश्वास

   डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

उत्तर प्रदेश भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. इसके पहले उन्होने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर भेंट की थी. लखनऊ में उन्होने कहा था कि भाजपा की सरकारों और संगठन में बेहतर सामंजस्य रहता है.

क्योंकि यह पार्टी विचारधारा पर आधारित है. सुशासन और साँस्कृतिक राष्ट्रवाद पर अमल किया जाता है. संगठन और सरकार इसके प्रति समर्पित रहती है. भाजपा सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के विचार पर अमल करती है.

यह देश की एक मात्र पार्टी है जिसमें साधारण या गरीब परिवार में जन्म लेने वाले भी सरकार और संगठन के शीर्ष पदों पर पहुँच सकते हैं. जबकि अन्य सभी राजनीतिक पार्टियां परिवारवाद पर आधारित हैं. भाजपा में सभी वर्गों का सम्मान और महत्त्व है. भाजपा की सरकारें बिना भेदभाव के सभी वर्गों तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाती हैं।

पार्टी के सभी निर्णयों में कार्यकर्ता प्राथमिकता में रहा है। पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र है। बूथ से लेकर प्रदेश और केंद्र स्तर तक कमेटी गठित करने की एक प्रकिया है। उसके बाद पदाधिकारियों की घोषणा होगी। पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा को पचास प्रतिशत से अधिक वोट मिले। यह जनता के बीच उसकी बढ़ती स्वीकार्यता का प्रमाण है. साँस्कृतिक राष्ट्रवाद के विषयों पर भाजपा की आस्था है।

श्री राम जन्म भूमि पर मन्दिर निर्माण का सपना साकार हो रहा है. भव्य श्री काशी विश्वनाथ धाम का निर्माण हो चुका है. भूपेन्द्र चौधरी ने कहा कि कृष्ण जन्मभूमि हमारे लिए आस्था का केन्द्र है। जहां तक एजेंडे का सवाल है कि राम मंदिर निर्माण को 1988 के अधिवेशन में शामिल किया था। भाजपा की सरकार आई तो अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण में आने वाली बाधा को दूर करने का प्रयास किया।

About Samar Saleel

Check Also

हिमाचल प्रदेश के दौरे पर आज पीएम मोदी ने किया बिलासपुर AIIMS का उद्घाटन, 2017 में रखी थी अधारशिला

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिलासपुर में ...