Breaking News

उत्तराखंड चार धाम यात्रा पर मौसम पर बड़ा अपडेट, तीर्थ यात्रियों को जानना बेहद जरूरी

केदारनाथ-बदरीनाथ, गंगोत्री सहित चारों धामों पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है। तीर्थ यात्रियों की थोड़ी सी भी लापरवाही से उनकी परेशानी दोगुनी हो सकती है।

बदलती फ़िज़ा से चिनाब घाटी में पर्यटन के अवसर बढ़ेंगे

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में आईएमडी की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में तीर्थ यात्रियों से अपील की जाती है कि चार धाम यात्रा पर जाने से पहले मौसम पूर्वानुमान पर अपडेट जरूर लें।

उत्तराखंड चार धाम यात्रा पर मौसम पर बड़ा अपडेट

आपको बता दें कि 22 अप्रैल से शुरू उत्तराखंड चार धाम यात्रा पर एमपी, राजस्थान, यूपी सहित देश के अन्य राज्यों से भारी संख्या में तीर्थ यात्री पहुंच रहे हैं। उत्तराखंड के आठ जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक नैनीताल, चंपावत, टिहरी, पौड़ी, देहरादून, हरिद्वार, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है।

उत्तराखंड में देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश समेत पहाड़ के सभी जिलों में बारिश हुई। दून में कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। भगवानपुर में 37.5, यमेश्वर में 31, कालसी में 23, लालढांग में 18 और लैंसडॉन में 17.5 और विकासनगर में 16 एमएम बारिश दर्जकी गई।

वहीं अन्य जगहों पर आकाशीय बिजली चमकने एवं तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम निदेशक डा. बिक्रम सिंह ने बताया कि 30 जून तक प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है। यात्रा से परहेज करने की अपील की गई है। वहीं नदी-नालों के किनारों पर जाने से परहेज को कहा गया है। सभी जिलों के आपदा प्रबंधन एवं जिला प्रशासन को अलर्ट पर रहने को निर्देशित किया है।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...