Breaking News

छत्तीसगढ़: सुकमा में आईईडी ब्लास्ट में घायल असिस्टेंट कमांडेंट विकास सिंघल हुये शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों द्वारा बिछाई गई आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आये कोबरा बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट विकास सिंघल की रायपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में मौत हो गई. विकास रविवार को सुकमा में आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आ गए थे. इसके बाद गंभीर रूप घायल अवस्था में एयरफोर्स के हैलीकॉप्टर से उन्हें रायपुर लाया गया था. पचपेड़ी नाका स्थित एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. मगर डॉक्टर्स उन्हें नहीं बचा सके.

रविवार को विकास अपने साथी जवानों के साथ सर्चिंग पर निकले थे. कोबरा बटालियन की यह टीम पालोड़ी में तैनात है. जवानों की टुकड़ी एरिया डोमिनेशन के लिए रवाना हुई. आसपास के इलाके की ओर सर्चिंग हो रही थी. कासाराम गांव के पास जवानों की नजऱ नक्सलियों द्वारा प्लांट किए गए आईईडी पर पड़ी. इसे नक्सलियों ने जवानों पर अटैक के मकसद से लगा रखा था.

CRPF की BDS (बम डिस्पोज स्क्वॉड) टीम के सदस्य बरामद आईईडी को विस्फोट कर नष्ट कर रहे थे. नक्सलियों ने कुछ ही दूरी पर दूसरा आईईडी भी लगा रखा था. बरामद आईईडी को विस्फोट कर नष्ट करने के दौरान दूसरा आईईडी भी ब्लास्ट हो गया. दूसरे आईईडी ब्लास्ट की जद में आकर डिप्टी कमांडेंट गंभीर रूप से घायल हो गए व दो अन्य जवानों को भी मामूली चोटें आईं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत-फ्रांस ने की आतंकवाद रोधी सहयोग को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा

नई दिल्ली। आतंकवाद से निपटने के लिए भारत-फ्रांस संयुक्त कार्य समूह की 16वीं बैठक सोमवार ...