Breaking News

फिलीपीन तक पहुंचा चीन के कोरोना वायरस का खतरा, एक व्यक्ति की हुई मौत

फिलीपीन में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो गई है और इस विषाणु के कारण किसी व्यक्ति की चीन के बाहर मौत होने का यह पहला मामला है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने रविवार को यह जानकारी दी. फिलीपीन में जिस व्यक्ति की मौत हुई है वह चीन के वुहान शहर का रहने वाला था. डब्ल्यूएचओ में फिलीपीन के प्रतिनिधि रवींद्र अबेयासिंघे ने कहा ‎कि यह चीन के बाहर मौत का पहला मामला है.

चीन ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोगों से विवाह कार्यक्रम को रोकने के लिए कहा गया है. इसके अलावा अंतिम संस्कार के कार्यक्रम को छोटा करने की अपील की गई है. नागरिक मामलों के मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा‎ ‎कि फरवरी के लिए शादी पंजीकरण की गई घोषणाओं या वादों के लिए सलाह दी जाती है कि आप इसे रद्द कर दें और दूसरों को इस बारे में बताएं. इस वर्ष शादी के लिए 2 फरवरी को भाग्यशाली तारीख माना जा रहा है क्योंकि ”02022020′ का क्रम आगे और पीछे से एक समान है.

बीजिंग, शंघाई और अन्य शहरों ने इस तारीख को शादी पंजीकरण सेवाओं की पेशकश की घोषणा की थी, जबकि दो फरवरी को रविवार है और इस दिन कार्यालय सामान्यत: बंद रहते हैं. मंत्रालय ने कहा कि वह शादी काउंसिलिंग सेवाओं को अस्थायी रूप से रोक देगा और लोगों से कहा कि वे शादी पर दावत नहीं करें. बयान में कहा गया है कि अंतिम संस्कार करने वाले कर्मियों को बचाव के उपकरण पहनने चाहिए और शरीर का तापमान मापते रहना चाहिए ताकि संक्रमण के खतरे को टाला जा सके.

About News Room lko

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...