Breaking News

सीएम योगी आज लांच करेंगे खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का लोगो, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

त्तर प्रदेश की मेजबानी में पहली बार होने जा रहे खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (केआईयूजी) के तहत शुक्रवार को सीएम योगी इसके लोगो, शुभंकर, एंथम और जर्सी को लॉन्च करेंगे। लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित होने वाले इस समारोह में केंद्रीय खेल और युवा कल्याण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव भी उपस्थित रहेंगे।

यह जानकारी एसीएस खेल नवनीत सहगल ने दी। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर सीएम योगी और अनुराग सिंह ठाकुर मशाल रिले को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। अगले 20 दिनों तक उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में चार मशालें घूमेंगी और इस रैली का हर जिले में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से स्वागत किया जाएगा।

रूट प्लान के अनुसार, मशाल मेजबान प्रदेश के चार क्षेत्रों (पश्चिमी, पूर्वी, मध्य और बुंदेलखंड) में यात्रा करेगी और सभी जिलों को मशाल रिले की मेजबानी करने का मौका मिलेगा। लखनऊ में उद्घाटन समारोह 25 मई के दिन सभी 4 खेल मशालें वापस आएंगी।

हालांकि यह आयोजन 25 मई से शुरू होगा, लेकिन कबड्डी जैसे खेल 23 मई से एसवीएसपी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स गौतम बुद्ध नगर में शुरू होंगे। केआईयूजी 2022 उत्तर प्रदेश के चार शहरों वाराणसी, गोरखपुर, नोएडा में आयोजित किया जाएगा और राजधानी लखनऊ के अलावा शूटिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन नई दिल्ली में भी किया जाएगा।

योगी सरकार के प्रयासों के चलते 25 मई से प्रदेश के चार शहरों में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन होने जा रहा है। यह आयोजन लखनऊ में 25 मई को बीबीडी यूनिवर्सिटी क्रिकेट ग्राउंड में एक भव्य उद्घाटन समारोह के साथ शुरू होगा और इसका समापन तीन जून को बीएचयू वाराणसी में होगा।

 

About News Room lko

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...