Breaking News

जिला स्तरीय अधिकारियों की लगाई जाएगी कोविड अस्पताल में ड्यूटी : डीएम

औरैया। जिले में कोरोना को मात देने के लिए प्रयासरत जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने शनिवार को एकीकृत कोविड कमांड एवं कन्ट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया जहां पर उन्होंने वहां उपस्थित अभिलेखों को चेक किया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आईसीसीसी के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सीएमओ डाक्टर अर्चना श्रीवास्तव और जिला सर्विलांस अधिकारी डाक्टर शिशिर पुरी को निर्देश दिए कि कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर में होम आइसोलेशन के लिए जिन मरीजों को रिकमंड किया जाता है, जिनकी रिपोर्ट में कंफर्म नहीं है।

ऑक्सीजन आपूर्ति हेतु नोडल डॉक्टर बनाए जाएं

परंतु लक्षण युक्त पाए जाते हैं और उन मरीजों की ऑक्सीजन की जरूरत है या अन्य संबंधी बीमारियों से ग्रसित ऐसे सभी मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराए जाने हेतु आईसीसीसी में एक डॉक्टर को नोडल अधिकारी नामित किया जाए। और उसे एक व्हाट्सएप युक्त मोबाइल नंबर मुहैया कराया जाए जिससे कि मरीजों के परिजन द्वारा पर्याप्त अभिलेखों को नोडल डॉक्टर के व्हाट्सएप नंबर पर भेज कर राघव गैसेज दिबियापुर से गैस रिफलिंग की सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके लिए मरीजों के परिजन को स्वयं का सिलेंडर लाना होगा। इस सुविधा के लिए कोविड फैसिलिटी के सिलेंडरों का बिल्कुल भी प्रयोग नहीं किया जाएगा और यह सुविधा केवल जनपद औरैया के मरीजों के लिए होगी।

साथ ही उन्होंने कहा कि 50 शैय्या, 100 शैय्या और दिबियापुर सीएचसी में जरनेटर लगवाया जाए, इस हेतु जनप्रतिनिधियों से अनुरोध करें व उन्हें अपने स्तर से एक अनुरोध पत्र भिजवाया जाए। इसके बाद इन्होंने सौ शैय्या युक्त जिला चिकित्सालय की कोविड फैसिलिटी का निरीक्षण किया। जहां पर उन्होंने ऑक्सीजन एवं अन्य सुविधाओं की समीक्षा की।

उन्होंने निर्देश दिए कि जिला स्तरीय अधिकारियों की शिफ्ट वार ड्यूटी लगाई जाए जो कि कोरोना मरीजों हेतु आक्सीजन आपूर्ति उनके और उनके तीमारदारों के खानपान और अन्य सुविधाओं के साथ साथ सीसीटीवी कैमरा आदि चेक करते रहे। उन्होंने सीएमएस प्रमोद कटियार एवं नोडल अधिकारी नायब तहसीलदार को सभी सुविधाएं चुस्त-दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

माफिया अतीक का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार, भारी मात्रा में बम के साथ पकड़ा गया

खुल्दाबाद में माफिया अतीक अहमद के शूटर बल्ली पंडित उर्फ सुधांशु त्रिवेदी ने बालू ठेकेदार ...