Breaking News

‘कश्मीर फाइल्स’ पर फारूक अब्दुल्ला का बयान कहा-“कश्मीर में जो कुछ हुआ वह एक बड़ी साजिश थी”

फिल्म कश्मीर फाइल्स अपने रिलीज से पहले से ही विवादों में थी और रिलीज होन के बाद भी तमाम कारणों से चर्चा में बनी हुई है। इस  जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला का।

उन्होंने एक मीडिया हाउस से बात करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि 1990 में कश्मीर में जो कुछ हुआ वह एक बड़ी साजिश थी और इसी के तहत कश्मीरी पंडितों को भगाया गया था।

अब्दुल्ला ने कहा कि वह वक्त बहुत बुरा था जब पंडितों ने कश्मीर छोड़ा। कश्मीरी पंडितों के लिए मेरा दिल आज तक रो रहा है। अब्दुल्ला ने तो ये तक कहा कि कोई कश्मीरी ऐसा नहीं है जो कश्मीरी पंडितों के लिए न रोया हो। सबकी यही तमन्ना है कि वो वापस लौटें क्योंकि उनके बिना कश्मीर अधूरा है।

फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीर पंडितों के निर्वासन को साजिश करार दिया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए एक जांच आयोग बैठाया जाना चाहिए जिससे पता चल सके कि इसके पीछे कौन-कौन था। पूर्व सीएम ने कहा कि कश्मीरी पंडितों के राज्य छोड़ने के लिए फारूक अब्दुल्ला को जिम्मेदार कहा जा रहा है लेकिन इसका जिम्मेदार मैं नहीं बल्कि वो लोग हैं जो उस वक्त दिल्ली की सत्ता पर विराजमान थे।फारूक अब्दुल्ला से जब फिल्म कश्मीर फाइल्स के बारे में पूछा गया तो वह बोले कि अगर इन मसलों को सुलझाना है तो दिल जोड़ने वाली बात होनी चाहिए लेकिन यह फिल्म दिल तोड़ने वाली बात कर रही है।

About News Room lko

Check Also

मतदान के दौरान गोलीबारी; राजनीतिक दलों के एजेंटों की मिली धमकी, नाराज मतदाताओं ने की तोड़फोड़

इंफाल: आंतरिक मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के दौरान दो पूर्वी और तीन पश्चिमी ...