Breaking News

वाटरलाइन डालने में लापरवाह कम्पनी पर ठोका 10 लाख का जुर्माना

•महोबा के दो गांव में वाटर लाइन डालने में कम्पनी ने की लापरवाही

• एडीएम नामामि गंगे और जल निगम (ग्रामीण) के अधिशासी अभियंता पर भी कार्रवाई की तैयारी, लापरवाही पर जवाबतलब

• शिकायत मिलने पर प्रमुख सचिव नमामि गंगे ने मौके से मंगाई रिपोर्ट, दो गांव में वाटर लाइन डालने में की गई थी लेटलतीफी

• अन्य जिलों में काम कर रही कार्यदायी संस्थाओं को भी हर घर जल योजना में लापरवाही बरतने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी

• जल निगम (ग्रामीण) के अधिशासी अभियंताओं समेत जिले के अन्य विभागीय अधिकारियों को गांव-गांव जाकर निरीक्षण करने की हिदायत

• नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग ने लापरवाह कम्पनी को सात दिनों के अंदर महोबा के दोनों गांव में वाटर लाइन बिछाने का काम पूरा करने के दिये निर्देश

लखनऊ/ महोबा। बुंदेलखंड के महोबा में वाटरलाइन डालने में की गई लापरवाही कार्यदायी संस्था व अफसरों पर भारी पड़ गई। जल जीवन मिशन के तहत महोबा में वाटरलाइन डालने का कार्य कर रही कम्पनी सीनसीज टेक लिमिटेड पर नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग ने 10 लाख रुपये का जुर्माना ठोका है।

👉डिप्टी सीएम के निर्देश पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनान्तर्गत 955.62 करोड़ की धनराशि स्वीकृत

जिले के दो गांवों में वाटरलाइन डालने में लेटलतीफी की गाज जिले के एडीएम नमामि गंगे और जल निगम (ग्रामीण) के अधिशासी अभियंता पर भी गिरी है। दोनों अधिकारियों को कार्रवाई के दायरे में लाते हुए जवाबतलब किया गया है। पूरे मामले पर नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव ने विभाग के आला अफसरों से रिपोर्ट मांगी है।

वाटरलाइन डालने में लापरवाह कम्पनी पर ठोका 10 लाख का जुर्माना

बुंदेलखंड के महोबा जिले में हर घर जल योजना का लक्ष्य तेजी से पूरा किया जा रहा है। यहां ग्रामीणों को नल से जल पहुंचाने का 97.50% से अधिक काम पूरा हो चुका है। यूपी में महोबा जिला सर्वाधिक नल कनेक्शन देने में पहले स्थान पर है। इस बीच पिछले सप्ताह समीक्षा के दौरान महोबा के कबरई विकाखंड के अलीपुर और सुखौरा गांव में वाटरलाइन नहीं होने की शिकायत मिली।

पूरे मामले पर तत्काल एक्शन लेते हुए नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग ने अलीपुर और सुखौरा गांव से रिपोर्ट तलब की। कार्यदायी कम्पनी के लेटलतीफ वाटरलाइन डालने की रिपोर्ट सामने आई, जिसपर कार्रवाई करते हुए राज्य पेजयल एवं स्वच्छता मिशन के अधिशासी निदेशक बृजराज यादव ने सीनसीज टेक लिमिटेड पर 10 लाख का जुर्माना ठोकने के साथ अगले सात दिनों के अंदर गांव में वाटर लाइन बिछाने का काम पूरा करने के निर्देश दिये।

👉महापौर सुषमा खर्कवाल की अध्यक्षता में निकाली गई अमृत कलश यात्रा

अन्य जिलों में काम कर रही कार्यदायी संस्थाओं को हर घर जल योजना में लापरवाही बरतने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। राज्य के समस्त अधिशासी अभियंताओं समेत जिले के अन्य विभागीय अधिकारियों को गांव-गांव जाकर निरीक्षण करने की हिदायत भी दी है।

About Samar Saleel

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...