सेवा पखवाड़ा में 18 सितम्बर को भी खुले रहेंगे सरकारी अस्पताल

 निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का होगा आयोजन

जिला चिकित्सालय सहित जिले की सात सीएचसी और 26 पीएचसी पर लगेंगे कैंप

औरया। जिले में 17 सितम्बर से शुरू हो चुके ‘सेवा पखवाड़ा’ के दूसरे दिन रविवार 18 सितम्बर को जिले के सभी सरकारी अस्पताल खुले रहेंगे। इस दिन इन अस्पतालों में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जायेगा। जिला संयुक्त चिकित्सालय समेत जिले के सात सामुदायिक स्वास्थय केन्द्रों और 26 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर आयोजित होने वाले स्वास्थ्य शिविरों के जरिये नागरिकों को चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि 17 सितम्बर से दो अक्टूबर तक आयोजित हो रहे सेवा पखवाड़ा में स्वास्थ्य विभाग नागरिकों को बेहतर चिकित्सकीय सेवाये उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहा है। इस दौरान चिकित्सकीय सुवधाएं प्रदान करने के साथ-साथ नागरिकों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। सेवा पखवाड़े के पहले दिन जिले में 17 सितम्बर को पर ‘मेगा ब्लड डोनेशन कैम्प’ आयोजित किये गये। रविवार को जिले के कई सरकारी चिकित्सालयों में ‘निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर’ का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने नागरिकों से अनुरोध किया कि वे अपने उपचार के लिए इस स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठायें।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. शिशिर पुरी ने बताया कि निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर के आयोजन के चलते रविवार को जिले सरकारी अस्पताल खुले रहेंगे। उन्होंने बताया कि हर रविवार मुख्य मंत्री आरोग्य मेलों का आयोजन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर किया जाता है। परंतु 17 से 30 सितंबर तक चलने वाले सेवा पखवाड़े के अंतर्गत जनपद में आरोग्य मेले के साथ ही साथ जनपद के जिला संयुक्त चिकित्सालय समेत सात सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों सहित 26 पीएचसी पर स्वास्थ शिविर का भी आयोजन किया जा रहा है। इसका मुख्य उद्येश्य अधिक से अधिक जनता तक मुफ्त जांच सुविधा को पहुंचाना है। यह स्वास्थ्य शिविर सेवा भाव के साथ जनता को समर्पित है और स्वास्थ्य सेवा पखवाड़ा के रूप में इसे आयोजित किया जा रहा है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

मुख्य सचिव ने एनएचएआई द्वारा प्रदेश में संचालित परियोजनाओं की समीक्षा की

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने भारतीय ...