Breaking News

टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाना है तो जरुर अपनाए ये सरल उपाय

मौसम में बदलाव होने लगा हैं और सूरज की धूप चुभने लगी हैं। यह धूप त्वचा को तपन देने के साथ ही टैनिंग भी दे जाती हैं जिससे त्वचा की खूबसूरती में कमी आने लगती हैं। ऐसे में महिलाएं कई तरह के सनस्क्रीन और स्किन व्हाइटनिंग का इस्तेमाल करती हैं जो कि बेअसर साबित होते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से टैनिंग की इस समस्या का जल्द खात्मा किया जा सकेगा। तो आइये जानते हैं इन तरीकों के बारे में।

प्योर हनी और नींबू के रस का लेप

सबसे पहले रात को दो बड़े चम्मच प्योर शहद में एक छोटा चम्मच फ्रेश नींबू का रस मिलाकर टैनिंग वाली स्किन के ऊपर अच्छी तरह से लगा ले। आधे घंटे तक रहने दें। फिर सादे पानी से धो कर नारियल का तेल लगा ले।

दही और हल्दी

सबसे पहले दो टेबलस्पून सादे दही में एक चौथाई चम्मच हल्दी मिलाकर रात को सोने से पहले चेहरे पर, हाथों पर या पैरों पर जहां भी सन टैनिंग है वहां अच्छी तरह लगाकर छोड़ दे। जब वह अच्छे से सूख जाए तब सादे पानी से धुल करके वहां पर वर्जिन कोकोनट ऑयल या प्योर सनफ्लावर ऑयल अच्छे से लगा कर सो जाएं। 15-20 दिन में आपकी स्किन स्वस्थ और नॉर्मल हो जाएगी और टैनिंग खत्म हो जाएगी।

ऑयली स्किन वालों के लिए

जिन लोगों की स्किन ऑयली है वह लोग सिर्फ ताजी ककड़ी को पतला-पतला काटकर 20 मिनट तक अपनी टैनिंग स्किन के ऊपर लगाकर छोड़ दें। उसके बाद पानी से फेस वॉश करके एक अच्छा ऑयल फ्री मॉइश्चराइजर लगा ले। 15 से 20 दिन इस तरह करने से आपकी स्किन बिल्कुल साफ हो जाएगी।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...