Breaking News

घरेलू शेयर बाजार में करना हैं निवेश तो ICICI बैंक, एसबीआई और BoB दे रहा बढ़िया रिटर्न

सप्ताह का पहला कारोबारी दिन (सोमवार) घरेलू शेयर बाजार पर दबाव वाला दिन बनता नजर आ रहा है।अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 79.86 पर खुला।

शुरुआती सौदों में रुपया 79.81 के ऊंचे स्तर और 79.87 के निचले स्तर तक गया।सेंसेक्स और निफ्टी दोनों सूचकांक आज गिरावट के साथ खुले और लगातार कमजोरी में ही कारोबार कर रहे हैं।

विशेषज्ञों का मानना है कि अगर कोई बड़ा आर्थिक झटका नहीं लगता है, तो यह तेजी आगे भी जारी रहेगी. वर्ष 2022 की शुरुआत से अबतक बीएसई बैंक सूचकांक पांच फीसदी बढ़ा है. इसके उलट बीएसई के मानक सूचकांक सेंसेक्स में करीब चार फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है.

शुरुआती 1 घंटे के कारोबार में रिलायंस के शेयरों में सबसे अधिक बिकवाली नजर आ रही है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर अभी तक 93.05 रुपये लुढ़क चुके हैं। शुरुआती 1 घंटे के कारोबार में इस शेयर में 1,261.12 करोड़ रुपये की खरीद बिक्री हो चुकी है।

लाभ कमाने वाले शेयरों में केनरा बैंक 15 फीसदी, बंधन बैंक करीब 13 फीसदी और भारतीय स्टेट बैंक 12 फीसदी उछला है, जबकि आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक और यस बैंक सात-आठ फीसदी चढ़े हैं. इंडसइंड बैंक छह फीसदी चढ़ा है जबकि कोटक महिंद्रा बैंक करीब दो फीसदी बढ़ा है.

About News Room lko

Check Also

नई मारुति ऑल्टो के10 आखिर क्यों बनी कार लवर्स की पहली पसंद, इसके ये फीचर्स हैं बेहद ख़ास

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें नई जनरेशन की मारुति ऑल्टो के10 भारत में ...