Breaking News

उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में भव्यता से आयोजित किया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह

लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल में अखंड एवं सशक्त भारत का प्रतीक एवं देशप्रेम और राष्ट्रीयता की भावना से ओतप्रोत स्वतंत्रता की 78वीं वर्षगांठ का उत्सव पूरे मंडल पर अत्यंत उल्लास, जोश और धूमधाम के साथ विभिन्न प्रकार की गतिविधियों को आयोजित करते हुए मनाया गया।

धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, वीसी बोलीं- एएमयू एक मिनी इंडिया होने पर करता है गर्व

उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में भव्यता से आयोजित किया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह

तिरंगे की आभा से आलोकित होता और देशप्रेम के नारों के सम्मिलित स्वरों से गुंजायमान लखनऊ के चारबाग, रेलवे स्टेडियम में इस अवसर पर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह में मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में एवं अध्यक्षा, (महिला कल्याण संगठन, उत्तर रेलवे) मोहिता गंगवार शर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

स्वतंत्रता दिवस पर सीएम योगी ने की बड़ी घोषणा, 50 लाख से ज्यादा युवाओं को मिलेगा रोजगार

कार्यक्रम का प्रारंभ मुख्य अतिथि, मंडल रेल प्रबंधक द्वारा ध्वजारोहण करके एवम सामूहिक राष्ट्रगान के साथ हुआ। तदोपरांत आरपीएफ की परेड द्वारा मुख्य अतिथि को सलामी दी गई एवम उन्होंने बटालियन का निरीक्षण किया। इसके उपरांत मंडल रेल प्रबंधक तथा अध्यक्षा, महिला कल्याण संगठन द्वारा तिरंगे गुब्बारों को आकाश में छोड़ा गया।

‘140 करोड़ भारतीय बांग्लादेशी हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर चिंतित’, स्वतंत्रता दिवस पर बोले PM

उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में भव्यता से आयोजित किया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह

कार्यक्रम के अगले चरण में मंडल रेल प्रबंधक ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए मंडल की उपलब्धियों एवम कीर्तिमानों से सभी को अवगत कराते हुए मंडल के प्रत्येक रेलकर्मी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने समस्त रेलकर्मियों का आवाहन करते हुए सभी से पूर्ण समर्पण एवम संकल्प के साथ अपनी रेल सेवा करने की बात कही।

पहली बार भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात हुईं सभी महिला सैनिक, स्वतंत्रता दिवस की दी शुभकामनाएं

इसके उपरांत मंडल के सांस्कृतिक संगठन के कलाकारों एवं स्काउट गाइड संस्था के सदस्यों ने देशप्रेम पर आधारित गीत प्रस्तुत किए। कार्यक्रम के विशेष आकर्षण के रूप में गत दिवस लखनऊ स्टेशन पर विभाजन की विभीषिका स्मृति दिवस के तहत आयोजित होने वाली पोस्टर एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के विजेताओं को मुख्य एवं विशिष्ट अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के अंत में वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी, अमित पाण्डेय ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में भव्यता से आयोजित किया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह

इस समारोह में मंडल के समस्त अधिकारी एवम उनके पारिवारिक सदस्य, रेलवे की यूनियनों एवम मान्यताप्राप्त एसोसिएशनों के पदाधिकारी, रेलवे सुरक्षा बल की बटालियन, सेंट जॉन्स एंबुलेंस के प्रतिनिधि, स्काउट एवं गाइड, मंडलीय खिलाड़ियों एवं बड़ी संख्या में सभी विभागों के रेलकर्मी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश यादव से मिली अयोध्या की गैंगरेप पीड़िता, बोली- एफआईआर वापस लेने का बनाया जा रहा दबाव

लखनऊ। अयोध्या की गैंगरेप पीड़िता ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की और उन्हें ...