Breaking News

मुरादाबाद मण्डल में चलाया जा रहा है समपार फाटक जागरूकता अभियान

लखनऊ। मुरादाबाद मण्डल में 02 जून से 09 जून तक समपार फाटक जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। मण्डल में समपार फाटक जागरूकता के लिए मण्डल के अनेक स्टेशनों पर जागरूकता सूचना चस्पा की गई है। रेलवे कर्मचारियों द्वारा जनता को जागरूक तथा सूचित किया जा रहा है।

मुरादाबाद मण्डल में चलाया जा रहा है समपार फाटक जागरूकता अभियान

इसी कड़ी में 8 जून को मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर भी एक सेल्फी प्वाइंट का उद्घाटन मण्डल रेल प्रबंधक अजय नन्दन द्वारा किया गया । समपार फाटक जागरूकता अभियान के लिए सेल्फी प्वाइंट पर मण्डल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मण्डल रेल प्रबंधक ने सेल्फी ली। मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर अनेक यात्रियों ने भी इस सेल्फी प्वाइंट का आनंद लिया तथा सेल्फी प्वाइंट पर लिखी सूचनाओं एवम जानकारियों को पढ़ा।

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर 09 जून को इस अभियान के अंर्तगत अंतिम दिन मुरादाबाद स्टेशन पर प्रातः एक नुक्कड नाटक का आयोजन किया जाएगा तथा बाइक रैली द्वारा भी जनता को जागरूक किया जाएगा । समपार फाटक खुलने के बाद ही पार करना चाहिए । अनाधिकृत रूप से समपार फाटक तथा रेल पटरियां पार करने से अनेकों लोग अपनी जान गवां देते है। ऐसी घटनाएं न हो इसलिए ही रेल प्रशासन द्वारा आमजन में जागरूकता फैलाने हेतु यह अभियान चलाया जा रहा है।

रिपोर्ट – दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...