Breaking News

‘इजरायल पर अल्लाह का कहर बरपेगा…’ बोलते ही मुस्लिम सांसद को पड़ा दिल का दौरा, हुई मौत

तुर्किए से हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ तुर्किए (Turkey) के सांसद हसन बित्मेज की मौत हो गई है। 12 दिसंबर 2023 को एक संसदीय संबोधन के चलते उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। तत्पश्चात, उन्हें गंभीर हालत में हॉस्पिटल ले जाया गया था।

53 वर्षीय बित्मेज को दिल का दौरा अपने भाषण में इजरायल को कोसने के बाद आया था।

तुर्किए के स्वास्थ्य मंत्री फहार्तिन कोका ने बृहस्पतिवार (14 दिसंबर 2023) को एक्स/ट्विटर पर किए पोस्ट में सांसद बित्मेज की मौत की खबर दी है। उन्होंने लिखा, ‘अंकारा बिल्केंट सिटी हॉस्पिटल की इंटेंसिव केयर यूनिट में हसन बित्मेज का उपचार चल रहा था। सभी प्रयासों के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका तथा आज रात 11:50 बजे उनकी मौत हो गई। अल्लाह हमारे डिप्टी पर रहम करें, मैं उनके परिवार और उनके सभी प्रियजनों के लिए अपनी संवेदनाएँ व्यक्त करता हूँ। रूह को चैन मिले।’ बित्मेज तुर्की इस्लामिक फेलिसिटी पार्टी के सांसद थे। अपना अंतिम भाषण उन्होंने इजरायल के गाजा में चल रहे अभियान को लेकर दिया था। इस के चलते उन्होंने यहूदी राष्ट्र को बद्दुआ देते हुए कहा था कि उस पर अल्लाह का कहर बरसेगा।

उन्होंने अपने भाषण का अंत उन्होंने ‘इजरायल पर अल्लाह का कहर बरपेगा तथा वह इससे बच नहीं सकेगा, मैं आप सबको सलाम करता हूँ’ कह कर किया था। इसके तुरंत बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा तथा वह जमीन पर गिर गए। हसन के गिरने के पश्चात् वहाँ उपस्थित अन्य सांसद उन्हें उठाने के लिए दौड़े। वहीं उपस्थित एक अन्य सांसद डॉ. तुहान कोमेज ने उन्हें सीपीआर दी थी। मगर, बित्मेज की हालत में सुधार नहीं आया तथा उन्हें स्ट्रेचर पर लादकर हॉस्पिटल ले जाया गया। रिपोर्ट्स के अनुसार, हसन बित्मेज डायबिटीज के मरीज भी थे। इस्लामी आतंकी संगठन हमास ने 7 अक्टूबर, 2023 को इजरायल पर हमला किया था। तत्पश्चात, इजरायल गाजा में हमास के आतंकियों के खिलाफ सैन्य अभियान चला रहा है। इजरायल की इस कार्रवाई पर कई मुस्लिम देश खासे नाराज है।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...