Breaking News

नैनीताल सहित इन दो शहरों में बाहरी शहर के दोपहिया वाहनों की ‘नो एंट्री’, पढ़े पूरी खबर

होली पर्व को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट है। किसी प्रकार की अप्रिय घटना न घटित हो इसके लिए पुलिस अपनी तैयारी में जुटी हुई है। हल्द्वानी पुलिस ने हुड़दंग की घटनाओं को रोकने के लिए इस बार भी नैनीताल और रामनगर में बाहरी दोपहिया वाहनों की एंट्री बंद करने का निर्णय लिया है। दोनों शहरों में सिर्फ स्थानीय लोग ही आवाजाही कर पाएंगे।

राहुल गांधी पर किरण रिजिजू का निशाना, कहा मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा…

दोपहिया वाहनों की 'नो एंट्री'

आठ मार्च को शांतिपूर्ण होली को लेकर पुलिस ने योजना तैयार कर ली है। पुलिस के मुताबिक त्योहार में अधिकांश लोग घरों पर ही रहकर होली मिलन का आनंद लेते हैं, लेकिन कुछ लोग घर से बाहर भी होली मनाना पसंद करते हैं। ऐसे में लोगों का रुख पर्यटन स्थलों की ओर बढ़ जाता है। कई बार होली के जश्न के बीच अप्रिय घटना घट जाती हैं।

होली पर्व को लेकर कोतवाल उमेश कुमार मलिक ने व्यापारियों, राजनीतिक व्यक्तियों संग एक बैठक की गई। बैठक में कोतवाल ने होली पर्व को लेकर व्यवस्थाओं को लेकर नगरवासियों से सुझाव लिए गए।

वहीं किसी प्रकार की समस्या होने की बात कही। कोतवाल उमेश मलिक ने बताया कि होली पर्व को लेकर नगरवासियों संग बैठक की गई। बैठक में होली पर्व को शांति पूर्वक मनाने का आग्रह किया गया। इस दौरान कोतवाल उमेश मलिक, एसएसआई प्रकाश मेहरा, प्रकाश आर्य, मोहन बिष्ट, अफसर अली, आयुष कुमार मौजूद रहे।

दोनों पर्यटन स्थलों में जिले के लोगों को भी अनुमति नहीं मिलेगी। पुलिस के मुताबिक हल्द्वानी या अन्य शहरों के लोग काठगोदाम से आगे नहीं जा पाएंगे, जबकि रामनगर में भी अन्य स्थानों के लोगों को एंट्री नहीं मिलेगी। इसके लिए पुलिस को बैरियर लगाकर जांच करने को कहा गया है। नियम का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

कुछ मामलों में बाहर से आए लोगों का स्थानीय से विवाद भी सामने आया है। होली पर ऐसे हालात न बनें इसके लिए पुलिस पहले से ही सतर्कता बरतने के मू्ड में है। पुलिस ने होली के अवसर पर नैनीताल और रामनगर में बाहरी व्यक्तियों की एंट्री पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। इस बीच आवाजाही करने वाले स्थानीय लोगों को अपने पहचान पत्र दिखाना होगा।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...