Breaking News

कन्या पूजन के बिना शुरू नहीं होगा कोई सरकारी काम, सीएम शिवराज का फरमान

अपनी विभिन्न प्रकार की योजनाओं की वजह से चर्चाओं में रहने वाले सीएम शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर सुर्खियों में छा गए हैं. दरअसल, शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए तय किया है कि अब से सभी सरकारी कार्यक्रम बेटियों की पूजा से ही आरंभ होंगे. इस संबंध में गुरुवार शाम आदेश भी जारी किए जा चुके हैं.

दरअसल, 15 अगस्त 2020 को अपने संबोधन के दौरान लाल परेड मैदान में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया था कि मध्यप्रदेश में तमाम सरकारी कार्यक्रम बेटियों की पूजा से शुरू किए जाएंगे. जिससे सभी लोगों के मन में बेटियों और महिलाओं के प्रति सम्मान का भाव जागे. सीएम शिवराज की घोषणा को अमल में लाते हुए अब गुरुवार को सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा ‘सभी शासकीय कार्यक्रम बेटियों की पूजा से शुरू करने’ का आदेश जारी कर दिया गया है. इस आदेश की प्रतिलिपि मध्यप्रदेश सरकार के सभी विभागों, सभी विभागाध्यक्ष, सभी संभागायुक्तों, तमाम कलेक्टरों और सभी जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को भेज दी गई है.

आपको बता दें कि इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर महिलाओं और बेटियों के सम्मान में लाडली लक्ष्मी योजना के तहत 78 हजार से अधिक ई-सर्टिफिकेट जारी किए थे. साथ ही राज्य में लाडली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री विवाह/निकाह कन्यादान योजना पहले से ही चल रही हैं, जिसके चलते शिवराज सिंह चौहान को ‘मामा’ के नाम से भी जाना जाता है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...