Breaking News

नोडल अधिकारी ने फोन करके कोरोना मरीजों का हालचाल लिया

औरैया। जनपद में कोविड-19 के नियंत्रण को लेकर की जा रही कार्रवाई की समीक्षा हेतु दो दिवसीय दौरे पर आए नोडल अधिकारी, अपर मुख्य सचिव, पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण हेमंत राव ने दिबियापुर सीएचसी में बने एल वन कोविड-19 अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सीएससी प्रभारी डॉ जितेंद्र से अस्पताल में भर्ती मरीजों व उनके चल रहे इलाज के संबंध में जानकारी ली। जिस पर डॉक्टर जितेंद्र ने बताया कि अस्पताल में कुल 35 बेड है। अस्पताल में 20 कोरोना मरीज भर्ती है। इसमें से 17 पुरुष मरीज व 3 महिला मरीज है। इन 20 मरीजों में से 17 मरीज असिम्पटोमेटिक व 3 सिम्पटोमेटिक है।

नोडल अधिकारी ने 2 मरीजों से फोन पर बात की जिसमें से एक सहार एक नारायणपुर का रहने वाला है। नोडल अधिकारी ने मरीजों से उनके स्वास्थ्य सम्बन्धी हालचाल पूछा एवं उनके खाने पीने नहाने आदि के बारे में भी जानकारी ली। जिसके जवाब में मरीजों ने संतोषजनक जवाब दिया। नोडल अधिकारी ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इसके बाद नोडल अधिकारी ने सीएचसी प्रभारी से कहा कि वह मरीजों को सील्ड पैक बोतल में पानी उपलब्ध कराएं। मरीजों की सभी मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखा जाए यदि किसी मरीज को कोई दिक्कत हो तो उसका तत्काल समाधान किया जाए।

इसके अलावा उन्होंने मरीज के भोजन हेतु स्थापित किचन का भी निरीक्षण किया जिसमें उन्होंने खाने की गुणवत्ता को चेक किया। और किचन में कार्य कर रहे कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वह किचन में साफ सफाई रखें एवं प्रत्येक समय मास्क का प्रयोग करें। मरीजों को समय से खाना दिया जाए और खाने में मरीजों की पसंद का भी ध्यान रखा जाए। उसके अलावा उन्होंने अस्पताल में तैनात डॉक्टरों के रहने खाने-पीने आदि की व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी डॉक्टर सुरक्षा उपकरणों के साथ ही मरीज के पास जायें। उन्होंने सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव को निर्देश दिया कि वह मरीजों के संपर्क में आने वाले डॉक्टरों का भी समय समय पर स्वास्थ्य परीक्षण कराते रहें। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी अभिषेक सिंह समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-पुष्पेंद्र कुमार

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...