Breaking News

अब शेयर मार्केट में ट्रेडिंग करना होगा और आसान, सेबी ने कई उपायों को दी मंजूरी

नियामक सेबी ने शुक्रवार को शेयर बाजार में व्यापार को बेहतर और आसान बनाने के लिए कई उपायों को मंजूरी दे दी। इसमें विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और प्रारंभिक शेयर बिक्री के माध्यम से धन जुटाने की चाहत रखने वाली संस्थाओं को छूट प्रदान करना शामिल है। सेबी बोर्ड ने शुक्रवार को अपनी बैठक के दौरान प्रस्तावों को मंजूरी दे दी।

सेबी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि अन्य बातों के अलावा, नियामक ने इक्विटी शेयरों के सार्वजनिक/राइट्स इश्यू में एक प्रतिशत सुरक्षा जमा की आवश्यकता को खत्म करने और अप्रत्याशित घटना के कारण ऑफर समापन तिथि को बढ़ाने में लचीलापन प्रदान करने का निर्णय लिया है।

फंड जुटाने में भी मिलेगी सुविधा
बता दें कि बोर्ड के ये उपाय आईपीओ और फंड जुटाने के लिए आने वाली कंपनियों के लिए व्यापार करने में आसानी की सुविधा प्रदान करने वाला प्रयास है। इसके अलावा बोर्ड ने एफपीआई द्वारा भौतिक परिवर्तनों के खुलासे के लिए समयसीमा में ढील देने को भी मंजूरी दे दी है। हितधारकों की प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए, बोर्ड ने 25 शेयरों के सीमित सेट और दलालों के सीमित सेट के साथ वैकल्पिक टी+0 निपटान के बीटा संस्करण के लॉन्च को मंजूरी दे दी।

About News Desk (P)

Check Also

एफएसएसएआई का दावा- मसालों में 10 गुना ज्यादा कीटनाशक को मंजूरी वाली खबरें निराधार, जानें पूरा मामला

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएससएएआई) ने 10 गुना ज्यादा पेस्टीसाइड को मंजूरी देने ...