Breaking News

झोपड़ी में आग लगने से तीन घरों की गृहस्थी राख

डलमऊ/रायबरेली। डलमऊ तहसील क्षेत्र के सुरजूपुर गांव में शुक्रवार की देर रात अज्ञात कारणों से झोपड़ी बनाकर रह रहे तीन परिवारों के छप्पर में लगी आग में तीन घरों की गृहस्थी जलकर राख हो गई जिससे पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे जीवन यापन करने को मजबूर हो गया।


.
सुरजूपुर ग्राम निवासी अनिल कुमार, सुनील कुमार और प्रेमचंद्र गांव में झोपड़ी आदि बनाकर मजदूरी करके जीवन यापन करते थे शुक्रवार की देर रात अचानक अज्ञात कारणों से छप्पर में आग लग जाने के कारण देखते ही देखते आग की तेज लपटों में पूरी गृहस्ती जलने लगी तीनों परिवार के लोग अपने परिजनों को किसी तरह बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थान पर ले गए और पीड़ितों की चीख-पुकार पर एकत्रित ग्रामीणों द्वारा आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था जिसमें तीनों परिवार के घरों में रखे लगभग 11 हजार रुपये नगद और लाखों रुपए की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई।

पीड़ित ने बताया कि परिवार के साथ सर छुपाने के लिए झोपड़ी का ही सहारा था अब वह भी नहीं बचा जिससे अब हम कहां जाएंगे। वही तहसीलदार डलमऊ प्रतित त्रिपाठी ने बताया कि मौके पर क्षेत्रीय लेखपाल को भेजकर क्षति का आकलन कराया जा रहा है और पीड़ित परिवार को अनुदान राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...