Breaking News

औरैया में 24 घंटे में मिले मात्र 14 कोरोना पाॅजीटिव, रिकवरी दर 92.2 प्रतिशत  

औरैया। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ती जा रही है। जिसके चलते सोमवार को जिले में मात्र 14 नये मरीज मिले वहीं 53 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य भी हुए हैं। मगर एक मरीज की मृत्यु होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 163 हो गई है। जिले में कोरोना संक्रमण का रिकवरी दर 92.2 जबकि मृत्यु दर 1.6 प्रतिशत है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से आज मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराये जाने एवं गांवों में निगरानी समितियों की सक्रियता एवं सेनेटाइजेशन के चलते जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़  गयी है। बताया कि जिले में आज मात्र 14 नये मरीज मिले हैं जबकि 53 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए हैं जोकि पिछले 10 दिनों से होम आइसोलेशन में थे। जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 622 रह गई है। बताया कि आज भरसेन औरैया निवासी कोरोना संक्रमित एक मरीज की मृत्यु भी हुई है जिससे मृतकों की संख्या 163 हो गई है। जबकि जिले में अब तक मिले कुल 10086 मरीजों में 9301 ठीक हो चुके हैं।

बताया कि आज 2066 लोगों के सैम्पल लिए गए, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 355258 सैम्पल लिए जा चुके हैं। जबकि आज दो नये हॉटस्पॉट एरिया चयनित किए गए, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 1363 हॉटस्पॉट बनाये जा चुके हैं, जबकि आज 25 एरिया को विलोपित किया गया है जिन्हें मिलाकर 1194 एरिया विलोपित किए जा चुके हैं, वर्तमान में 169 हॉटस्पॉट एरिया एक्टिव हैं। वहीं आज निगरानी समितियों द्वारा जिले के 303 गांवों का भ्रमण किया गया और लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय बताने व वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ 1177 मेडीकल किट वितरित की गई हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

शत्रु संपत्ति के फेर में फंसा आजम खां का ड्रीम प्रोजेक्ट, जौहर यूनिवर्सिटी पर इसलिए हुई कब्जे की कार्रवाई

रामपुर प्रशासन ने आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी में स्थित शत्रु संपत्ति पर कब्जा लेने ...