Breaking News

बालिका विद्यालय में संचारी रोग नियंत्रण पर स्लोगन,पोस्टर एवं निबंध प्रतियोगिता का आयोजन

लखनऊ। बालिका विद्यालय इंटरमीडिएट कॉलेज, मोती नगर में विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ. लीना मिश्र एवं शिक्षिकाओं द्वारा विद्यालय की छात्राओं को संचारी रोग और उसके संक्रमण के विषय में तथा ऐसे रोगों की रोकथाम, उपचार, नियंत्रण आदि के विषय में विस्तार से जानकारी देकर इसके प्रति जागरूक किया जा रहा है।

क्रम में आज बालिका विद्यालय इंटरमीडिएट कॉलेज मोती नगर लखनऊ में संचारी रोग नियंत्रण उपचार और बचाव पर आधारित स्लोगन, निबंध एवं पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का आयोजन विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ. लीना मिश्र एवं शिक्षिकाओं रागिनी यादव एवं मंजुला यादव के निर्देशन में हुआ। जिसमें विद्यालय की छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

स्लोगन प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग में कक्षा 10 की प्रीति प्रथम, कक्षा 12 की हफ्शा द्वितीय, कक्षा 10 की खुशी गुप्ता तृतीय स्थान पर रहीं तथा कक्षा 9 की अनन्या और एकता को सांत्वना पुरस्कार प्राप्त हुआ। जूनियर वर्ग में स्लोगन प्रतियोगिता में कक्षा 8 की प्रगति वर्मा प्रथम, मुस्कान द्वितीय, कोमल यादव तृतीय स्थान पर रहीं एवं खुशी को सांत्वना पुरस्कार प्राप्त हुआ।

संचारी रोग नियंत्रण, बचाव, रोकथाम एवं उपचार पर आधारित निबंध प्रतियोगिता में कक्षा 10 की मधु प्रथम स्थान पर, कक्षा 8 की पलक निषाद द्वितीय स्थान पर और कक्षा 8 की कोमल तृतीय स्थान पर रहीं। पोस्टर प्रतियोगिता में कक्षा 10 की ऋषिता चंदा प्रथम स्थान पर, कक्षा 8 की पलक निषद द्वितीय स्थान पर और कक्षा 12 की प्रिया राय तृतीय स्थान पर रहीं।

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...