Breaking News

औरैया में एकता दिवस के रूप में मनाई जाएगी सरदार पटेल जयंती

औरैया। जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाए जाने हेतु सभी संबंधितों को जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए निर्देश दिए कि 31 अक्टूबर 2022 को राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर आजादी के अमृत महोत्सव की भावना का संदेश प्रसारित करने के उद्देश्य से विद्यालयों में एकता दौड़ का आयोजन किया जाए। उन्होंने कहा कि एकता, अखंडता और सुरक्षा की भावना को मजबूती प्रदान करने के लिए पुलिस, पीएसी, एनसीसी कैडेट तथा अन्य सुरक्षा बलों द्वारा मार्च पास्ट का भी आयोजन किया जाए।

जिलाधिकारी ने युवा कल्याण विभाग द्वारा ग्रामीण स्तर पर युवक मंगल दलों एवं महिला मंगल दलों के सहयोग से प्रचार-प्रसार एवं ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले युवाओं को जोड़कर कार्यक्रम/दौड़ आदि कराए जाने को कहा। उन्होंने कहा की इस अवसर पर सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए राष्ट्रीय एकता दिवस प्रतिज्ञा को पढ़ा जाए।

श्री श्रीवास्तव ने बताया कि 31 अक्टूबर को प्रातः 7:30 बजे तिलक स्टेडियम से शहीद पार्क तक एक वृहद एकता दौड़ का भी आयोजन होगा, जिसमें छात्र-छात्राएं एवं आमजन की भी सहभागिता रहेगी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी (वि०/रा०) महेंद्र प्रताप सिंह, जिला विकास अधिकारी करुणापति मिश्र, जिला विद्यालय निरीक्षक चंद्रशेखर मालवीय, बेसिक शिक्षा अधिकारी विपिन कुमार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...