Breaking News

एसबीआई ने अपने करोड़ों ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, ऐसे उठाएं फायदा

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने करोड़ों खाता धारकों को बड़ा तोहफा दिया है। अगर आपका भी स्टेट बैंक में खाता है तो आप भी घर बैठे इसका फायदा उठा सकते हैं। दरअसल स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए डोरस्टेप बैंकिंग (Doorstep Banking) की शुरुआत की है। इसके तहत अब आपको कैश निकालने, जमा करने समते कई सुविधाओं के लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं होगी। घर बैठे भी आपका काम हो जाएगा।

इसके साथ ही बैंक अपने ग्राहकों को घर बैठे ही कई और तरह की सुविधाएं दे रहा है। मसलन नॉन फाइनेंशियल सर्विसेज जैसे चेक, डिमांड ड्राफ्ट, पे ऑर्डर आदि का पिक अप, अकाउंट स्टेटमेंट रिक्वेस्ट, टर्म डिपॉजिट रसीद घर पर ही पहुंचा दी जाती है।

स्टेट बैंक (SBI) नेअपने डोरस्टेप बैंकिंग सुविधा के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है। स्टेट बैंक ने कहा है कि अब से आपका बैंक आपके द्वार पर है। आज ही डोरस्टेप बैंकिंग के लिए रजिस्टर करें और कई सुविधाएं का फायदा घर बैठे लें।

इस सुविधा के तहत भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में मिनिमम लिमिट 1,000 रुपये और मैक्सिमम लिमिट 20,000 रुपये की है। कैश विड्रॉल के लिए रिक्वेस्ट से पहले बैंक अकाउंट में पर्याप्त बैलेंस होना अनिवार्य है। ऐसा नहीं होने पर ट्रांजैक्शन कैंसिल हो जाएगा।

आप भी ऐसे उठाएं इन सुविधाओं का फायदा

– स्टेट बैंक के मोबाइल एप्लीकेशन, वेबसाइट या कॉल सेंटर के जरिए डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस के लिए रजिस्टर कराना होगा।

– इसके अलावा कामकाजी दिनों में बैंक के टोल फ्री नंबर 1800111103 पर सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे के कॉल कर जानकारी ले सकते हैं।

– SBI डोरस्टेप बैंकिंग सर्विसेज के बारे में अधिक जानकारी के लिए https://bank.sbi/dsb पर जा सकते हैं।

About Ankit Singh

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...