Breaking News

Sikkim : बर्फबारी के चलते Nathu la Pass में फंसे 447 पर्यटक, जान पर खेलकर सेना ने बचाया

भारतीय सेना ने चीन की सीमा से लगे नाथुला से 447 पर्यटकों को सुरक्षित निकाला है। नाथु ला के ऊंचाई वाले इलाके में भारी बर्फबारी की वजह से ये पर्यटक वहां फंस गए थे। खराब मौसम और विषम परिस्थितियों के बावजूद भारतीय सेना के बहादुर जवानों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए पर्यटकों को बचाया और उनके रहने, खाने व इलाज की व्यवस्था कराई।

बता दें कि 18 फरवरी के यहां भारी बर्फबारी हुई थी। इतना ही नहीं वहां का तापमान शून्य से काफी नीचे था। करीब 15 किमी के इस दायरे में ये पर्यटक 155 गाड़ियों में थे। बर्फबारी के ये गाड़ियां वहां से फिसलने लगीं।

सेना के सूत्रों के अनुसार, सभी पर्यटक 155 वाहनों में थे जो 15 किलोमीटर की दूरी में फंसे हुए थे। बर्फीले तूफान के बाद गाड़ियां फिसलनी शुरू हो गई थीं। एक प्रेस बयान में कहा गया है, “पर्यटकों को सेना के वाहनों में बचाया गया और 17 माइल मिलिट्री कैंप के बैरक के अंदर उन्हें समायोजित किया गया।

Loading...

सभी पर्यटकों को आवास उपलब्ध कराया गया है जबकि 26 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिन्हें चिकित्सा सहायता की जरूरत थी। सेना ने बताया कि किसी भी पर्यटक को बड़ी चोट नहीं पहुंची है और न ही कोई हताहत हुआ है।”

प्रेस रिलीज में कहा गया है, “खराब मौसम और विपरीत परिस्थितियों के बावजूद भारतीय सेना के बहादुर जवानों ने पर्यटकों को बचाया और आवास, भोजन और चिकित्सा सहायता प्रदान की।”

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

उत्तराखंड आपदा में अब तक लापता लोगों को किया जायेगा मृत घोषित, नोटिफिकेशन जारी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें चमोली में 7 फरवरी को आई आपदा में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *