Breaking News

सपा, बसपा, कांग्रेस या बीजेपी जानिए आखिर किसके हाथ लगेगी कल यूपी की सत्ता की चाभी, एग्जिट पोल क्या होगा सच

देश में सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजे कल घोषित किए जाएंगे. पूरा देश यूपी के चुनावी नतीजों पर टिक टिकी लगाए बैठा है. इस चुनाव में कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर लगी है.

समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव हैं, जो करहल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं. बड़ी बात यह है कि योगी की तरह अखिलेश का भी यह पहला विधानसभा चुनाव है.

अब एक और एग्जिट पोल में दावा किया गया है कि राज्य में बीजेपी की सरकार बन सकती है. लोकनीति-सीएसडीएस के सर्वे में कहा गया है कि बीजेपी के हिस्से में 40% से ज्यादा वोट शेयर आ सकता है.

संजय कुमार ने कहा सीएसडीएस के अनुसार बीजेपी गठबंधन को 45 फीसदी, सपा गठबंधन को 35 फीसदी, बसपा को 15 फीसदी और कांग्रेस को 3 फीसदी वोट मिलने के आसार हैं. वहीं अन्य के हिस्से में 4 फीसदी वोट शेयर आ सकता है. उन्होंने अनुमान जताया है कि राज्य में बीजेपी की बड़ी जीत हो सकती है.

पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने गढ़ गोरखपुर की शहरी सीट से चुनाव मैदान में है. बड़ी बात यह है कि सीएम योगी के खिलाफ खुद आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद चुनाव लड़ रहे हैं.

About News Room lko

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...