Breaking News

दिल्ली के ताज विवांता होटेल में प्रतियोगिता का आयोजन, मिसेस वर्ल्ड आदिती गोवित्रीकर एवं मान्यवर थे प्रतियोगिता के परीक्षक

पुणे। Mrs. India One in a Million प्रतियोगिता का सिझन 2 हाल ही में दिल्ली के ताज विवांता होटल में हुआ, इसमें पुणे की आयटी प्रोफेशनल सुप्रिया शिंदेने Mrs. Maharashtra खिताब अपने नाम किया. या मिसेस इंडिया प्रतियोगिता में 100 प्रतिस्पर्धी फायनल में पहूँची थी उन में से हर एक श्रेणी में प्रतिस्पर्धीओं का खिताब के लिए चयन किया गया. सुप्रिया की श्रेणी में 33 प्रतिस्पर्धी थे जो तीन राउंड पार कर फायनल में पहूँची थी. इन सभी को धूल चटाकर सुप्रियाने यह खिताब अपने नाम किया.

ग्रँड फिनालेतक हुए 3 राउंड्स में सहभागी हुई महिलाओं का ग्रुमिंग, मेंटॉरिंग किया गया. परफॉरमन्स सेशन्स के साथ ग्रुमिंग, मेंटॉरिंग के टास्क में निगेटिव्ह मार्किंग पद्धती थी. इस प्रतियोगिता में पूर्व मिस वर्ल्ड तथा बॉलिवूड अभिनेत्री आदिती गोवित्रीकर सेलिब्रिटी ज्युरी थी.

सुप्रिया का जन्म नासिक में हुआ और वो वही पली-बढी. पिताजी के कारोबार में बडा घाटा होने के बाद अपने जॉइंट फैमिली की मदद से सुप्रिया ने अपनी पढाई पूरी की. पद्मश्री शाहीर साबलेजी महाराष्ट्राची लोकधारा नाम से लोककलांओं कार्यक्रम करते थे उसमें सुप्रिया शिंदेने काम किया था. सुप्रिया को बचपनसे ही नृत्य, गायन एवं अभिनय में रूचि होने के कारण उन्होनें बचपन में स्कूल और कॉलेज जीवन में अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अपना हुनर प्रदर्शित किया. उन्होने सोसायटी में होनेवाले कार्यक्रमों में भी बढ-चढकर हिस्सा लिया. पुणे से इंजिनिअरिंग की शिक्षा पूरी करने के बाद सुप्रियाने अपने पारिवारिक मूल्यों को चुनौती देते हुए हमेशा के लिए नासिक छोडा और वो पुणे में नौकरी करने लगी. आयटी क्षेत्र में 12 साल नोकरी करते हुए शादी एवं प्रसूती के मुकामों को पार करने के बाद अपनी पॅशन के लिए सुप्रियाने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का रुख किया.

Mrs. Maharashtra खिताब जितने के बाद सुप्रिया ने कहा, मुझे मेरी मन की आवाज हरदम एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में जाने के लिए प्रेरित करती रही लेकिन आयटी प्रोफेशनल होने के कारण मै काम मे व्यस्त रहती थी और मेरा ब्युटी इंडस्ट्री से कोई ताल्लुख ही नही बचा था. प्रसूती के बाद मेरा वजन बहुत बढा था, नौकरी करतेकरते 4 साल के बच्चे की परवरिश में ध्यान देना था इसलिए मुझे एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में आने से हिचकिचाहट सी महसूस होती थी. मैने मेरी इच्छा मेरे पती को बताई तो उन्होने मुझे सौंदर्य प्रतियोगिताओं में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया और मेरी इस पूरी जर्नी में हरपल मेरा साथ दिया. मेरे पतीही मेरा सबसे बडा सहारा हैं.

सुप्रिया ने कहा, मेरी पॅजंट कोच रितिका रामत्री को मैं अनेक धन्यवाद देना चाहूँगी. बहुत सारे सेलिब्रिटीज को गाइड करने के बाद भी उनके पाँव जमीन पर टिके हुए हैं यह उनकी खासियत है. उन्होनें छोटी-छोटी स्टेप्स लेकर मुझे ट्रेनिंग दी. उन्होने मेरी बहन या करिबी दोस्त बनकर मेरा मेंटॉरिंग किया. इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए फिट होना बहुत जरुरी था उस के लिए वजन घटाना भी जरूरी था. वजन घटाकर फिट बनने के लिए मुझे फिटनेस कोच यश पटेलजी ने मौलिक मार्गदर्शन किया उन्हे भी अनेकानेक धन्यवाद. मेरा ऐसा विश्वास है की ये खिताब और मैने पहना हुआ क्राउन इस सब का क्रेडिट मेरे परिवार का है. उसी के साथ मेरे करिबी दोस्त और जिन्होंने आउट ऑफ द वे जाकर मेरी मदद की उन्हे मेरी जीत का श्रेय जाता है.

सेलिब्रिटी कोच रितिका रामत्री ने कहा, सुप्रिया मेहनती, ईमानदार तथा पैशनेट है. उनके साथ काम करते हुए मजा आया. दिल्ली की प्रतियोगिता में तबियत खराब होतो हुए भी सुप्रिया डटी रही और उन्होने यह खिताब अपने नाम किया. सुप्रिया भविष्य में अपनी पैशन पूरी करती रहेंगी और हमे गौरवान्वित महसूस कराने के और भी मौके उनके जीवन में आएँगे ऐसी कामना मै करती हूँ.

इस सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन टिस्का पॅजंट्सने किया था. प्रशांत चौधरी तथा स्वाती दीक्षित टिस्का पॅजंट्स के संस्थापक हैं. सुप्रसिद्ध फैशन शो कोरिओग्राफर कपिल घौरीने इस शो को कोरिओग्राफ किया था. इस ग्रँड फिनाले में सभी कंटेस्टंट्सने डिझायनर अंजली सहानी और किंशुक भादुरी का Couture collection परिधान कर उसे सबके सामने पेश किया था.

About Samar Saleel

Check Also

24 जून के बाद बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, जानिए कब पहुंच सकता है मानसून

देहरादून:  उत्तराखंड में प्री मानसून की बारिश होने के बाद अब अगले कुछ दिन तक ...