Breaking News

देश के 4 राज्यों में सक्रिय है बांग्लादेश का खूंखार आतंकी संगठन, NIA का चौंकाने वाला खुलासा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने आतंकवादी गतिविधियों को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। एनआईए के मुताबिक बांग्लादेश का खूंखार आतंकी संगठन भारत में लगातार अपनी पैठ बढ़ा रहा है। भारत के चार राज्यों में यह संगठन अपनी गतिविधियां बढ़ा चुका है। एनआईए को इसके काडर की पक्की जानकारी मिल चुकी है।

एनआईए के डीजी योगेश चंदर मोदी ने जानकारी दी कि इस संगठन का नाम जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश है। यह संगठन बिहार, महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक में अपनी गतिविधियां काफी बढ़ चुका है। राष्ट्रीय सुरक्षा के लिहाज से यह एक बड़ी चुनौती है। इस संगठन के सदस्य देश के अलग-अलग हिस्सों में आतंकी वारदात को अंजाम देने की साजिश कर रहे हैं।

एनआईए के डीजी के मुताबिक उन्होंने अलग-अलग एजेंसियों को ऐसे संदेहास्पद लोगों के नाम भी सौंपे हैं। इनमें 125 संदेहास्पद लोगों के नाम शामिल हैं। यह लोग सोशल मीडिया के जरिए भी आतंक की इस खेती को और मजबूत करने में जुटे हुए हैं।

एनआईए ने ये जानकारियां अपनी एक नेशनल कॉन्फ्रेंस में शेयर कीं। इसमें एंटी टेररिज्म स्क्वाड और स्पेशल टास्क फोर्स के अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं।

इस कॉन्फ्रेंस में एनएसए अजीत एनएससी अजीत डोभाल और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी समेत राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े हुए कई बड़े अधिकारी शामिल हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर हंगामा; भाजपा ने सरकार को घेरा, सत्ता दल ने किया पलटवार

बंगलूरू: हुबली के बीवीबी कॉलेज में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर राजनीति जारी ...