Breaking News

खाने में कहीं आप भी तो नहीं खाते हैं ये फूड कॉम्बिनेशन, सेहत को होगा नुकसान

खाने पीने के शौकिन लोग अलग- अलग चीजों के कॉम्बिनेशन को ट्राई करते रहते हैं. यह कॉम्बिनेशन खाने में स्वादिष्ट होते हैं लेकिन सेहत के लिए नुकसानदायक साबित हो सकते हैं. हेल्दी और फिट रहने के लिए सही चीजों को सही मात्रा में खाना अच्छा होता है. आइए जानते हैं उन फूड कॉम्बिनेशन के बारे में जिनका सेवन करना हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता हैं.

चिकन और आलू

कई लोग चिकन में आलू मिलाकर खाना पसंद करते हैं. हालांकि चिकन में प्रोटीन की भरपूर मात्रा होती है और आलू में कॉर्बोहाइड्रेट होता है. दोनों चीजों को मिलाकर खाने से अपच, पेट फूलना और बदहजमी की परेशानी हो सकती है. इसीलिए दोनों चीजों को मिलाकर बनाने की गलती न करें.

घी और शहद

घी और शहद एक साथ खाना नुकसानदायक होता है. घी का तासीर ठंडा होता है वहीं शहद का तासीर गर्म होता है. इन दोनों चीजों को मिलाकर खाने से शरीर पर बुरा असर पड़ता है.

चीज और नट्स

कुछ लोगों को चीज इतना पसंद होता हैं कि वह ज्यादातर फूड में शामिल करते हैं. चीज और नट्स एक साथ नहीं खाना चाहिए. एक साथ खाने से डाइजेशन की समस्या हो सकती है.

दूध और मछली

कई लोग मछली खाने के बाद दूध पी लेते हैं. इन दोनों चीजों को एक साथ खाने से बचना चाहिए. एक्सपर्ट्स के मुताबिक दोनों चीजों को एक साथ खाना सेहत और स्किन के लिए नुकसानदायक होता है.

दूध और तरबूज

कभी भी दूध के साथ तरबूज का सेवन नहीं करना चाहिए. दूध पचने में समय लेता है और तरबूज को पचाने के लिए एसिड की जरूरत होती है. इस कॉम्बिनेशन को खाना आपके सेहत के लिए हानिकारक है.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

आज ‘विश्व व्हिस्की दिवस’ मना रही पूरी दुनिया, जानिए इसका पूरा इतिहास

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आज World Whisky Day (विश्व व्हिस्की दिवस) मनाया ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *