Breaking News

चेहरे पर दिखने लगी है झुर्रियां, तो अपनाएं ये आसान सा उपाय

बहुत से लोगों को रूखे बालों की समस्या का सामना करना पड़ता है. इस कारण बाल झड़ने लगते हैं. स्प्लिट एंड्स और बाल फ्रिज होने की समस्या होने लगती है. ऐसे में आप कुछ घरेलू उपचार आजमा सकते हैं.

ये आपके बालों को मुलायम बनाने में मदद करेंगे. आप मुलायम बालों के लिए एवोकैडो का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये डीप कंडीशनिंग का काम करता है. ये बालों के लिए बहुत फायदेमंद है. एवोकैडो  का इस्तेमाल करके आप कई तरह के हेयर मास्क बना सकते हैं. इन्हें बनाना बहुत ही आसान है. ये बालों के लिए बहुत फायदेमंद भी हैं. आइए जानें एवोकैडो का इस्तेमाल बालों के लिए कैसे करें.

एक पका हुआ एवोकैडो लें. इसे आधा काट लें. इसे मैश कर लें. इसमें 1 से 2 चम्मच कोल्ड प्रेस्ड ऑलिव ऑयल मिलाएं. इसे अच्छे से मिलाएं. इस हेयर मास्क को बालों और स्कैल्प पर लगाएं. इससे हेयर मसाज करें. शावर कैप पहन लें. इसे 20 से 30 मिनट तक लगा रहने दें. इसके बाद बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें. आप सप्ताह में 1 से 2 बार इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

सबसे पहले एवोकैडो को आधा काट लें. इसके बीज निकाल दें. इसके कांटे से मैश कर लें. इसका एक पेस्ट बना लें. इसे गीले बालों और स्कैल्प पर लगाएं. कुछ देर के लिए उंगलियों से सिर की मसाज करें. इसे एक घंटे के लिए लगा रहने दें. इसके बाद बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें. आप हफ्ते में 2 बार इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...